होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

उदयपुर : दिवाली से पहले घर में काल बनकर दौड़ा करंट, घर की सफाई करते परिवार के 4 लोगों की मौत

12:06 PM Nov 10, 2023 IST | Sanjay Raiswal

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक ही परिवार के चार लोगों को घर बैठे ही मौत हो गई। त्यौहार से पहले बुजुर्ग पति-पत्नी और बेटा-बेटी की जान चली गई। शॉर्ट सर्किट होने की वजह से मकान में करंट दौड़ गया। परिवार के एक-एक कर सभी लोग करंट की चपेट में आ गए। करंट की चपेट में आने से सभी की तड़प-तड़प कर मौत हो गई। यह घटना सलुम्बर जिले में लसाडिया की ग्राम पंचायत ढिकीया के बोड फला गांव की है।

बुजुर्ग को बचाने में सभी को लगा करंट…

जानकारी के अनुसार, सलुम्बर जिले में लसाडिया की ग्राम पंचायत ढिकीया के बोड फला गांव निवासी उंकार पुत्र गांगा मीणा (68) करंट की चपेट में आ गए। उंकार को बचाने के लिए उनकी पत्नी भमरी मीणा, पुत्र देवीलाल (25) और पुत्री मांगी (22) दौड़ कर पहुंचे। करंट की चपेट में आने से चारों लोगों की मौके पर मौत हो गई।

हालांकि, गनीमत रही कि देवीलाल की पत्नी अपने डेढ़ साल की बेटी को लेकर दरवाजे से दूर खड़ी हो गई, जिस कारण उसे करंट नहीं लगा। इसके बाद उसने चिल्लाकर आसपास के लोगों को बुलाया। इसके बाद आसपास ग्रामीण और ढिकिया सरपंच पूनम चंद मीणा मौके पर पहुंचे।

ग्रामीणों ने बिजली विभाग में फोन करके बिजली सप्लाई बंद करवाई और पुलिस को सूचना दी। इधर, घटना की सूचना मिलते ही कूण थानाधिकारी प्रवीण सिंह शक्तावत मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और शव को लसाड़िया के सरकारी हॉस्पिटल में रखवाया। जहां शुक्रवार को चारों शवों का पोस्टमार्टम होगा। घटना के बाद सलूम्बर जिला कलेक्टर प्रताप सिंह और सलूम्बर डिप्टी डूंगर सिंह सरकारी हॉस्पिटल पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

दिवाली पर घर की सजावट में लगा था परिवार…

दरअसल, यह पूरा परिवार दीपावली के त्यौहार के चलते घर की सजावट में लगा हुआ था, लेकिन इन्हें क्या पता कि वह इस बार त्यौहार मना ही नही पाएंगे। लोगों का कहना है कि यह हादसा इतना ज्यादा खतरनाक था कि मरने वाले चारों लोग बुरी तरह से झुलस गए। शुक्रवार को चारों शवों का एक साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। आस पड़ोस और रिश्तेदार इस घटना से स्तब्ध हैं। फिलहाल, पुलिस ने मालला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Next Article