For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Ajmer Train Mishap : साबरमती-आगरा कैंट ट्रेन पटरी से उतरी, ये ट्रेनें हुई कैंसिल, कई ट्रेनों के रूट बदले

12:48 PM Mar 18, 2024 IST | Sanjay Raiswal
ajmer train mishap   साबरमती आगरा कैंट ट्रेन पटरी से उतरी  ये ट्रेनें हुई कैंसिल  कई ट्रेनों के रूट बदले

जयपुर। राजस्थान के अजमेर में एक बड़ा रेल हादसा हो गया। जिले के मदार रेलवे स्टेशन के पास साबरमती-आगरा सुपरफास्ट ट्रेन (12548) दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यहां ट्रेन के चार डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गए। हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं। घटना देर रात एक बजे की है। हादसे की सूचना मिलते ही बचाव दल मौके पर पहुंचा।

Advertisement

बताया जा रहा है कि कई यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं। घायलों को इलाज के लिए अजमेर स्टेशन भेजा गया है। रेल अधिकारियों के मुताबिक इस हादसे में कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। रेल के पटरी से उतरने के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ है। रेलवे की ओर से अधिकारी व कर्मचारियों ने ट्रैक रेस्टोरेशन का कार्य शुरू कर दिया है। इस दौरान इस रूट से गुजरने वाली कई ट्रेनें कैंसिल है, वहीं कई ट्रेनों के रूट को चेंज किया गया है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया- ट्रैक रेस्टोरेशन का कार्य किया जा रहा है और डाउन लाइन को फिट दे दिया गया है । इस पर रेल संचालन शुरू हो चुकी है। ट्रैक मेंटेनेंस होने तक कई ट्रेनों को चेंज रूट से गुजारा गया है वही कई ट्रेनें कैंसिल भी है।

इन ट्रेनों के रूट में किया गया बदलाव

उत्तर पश्चिम रेलवे (NWR) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है। इनमें उदयपुर-खजुराहो एक्सप्रेस ट्रेन (19666) जो 17 मार्च को उदयपुर से रवाना हुई है, यह ट्रेन वाया अजमेर बाईपास लाइन से आदर्श नगर-मदार (अजमेर स्टेशन को छोड़कर) होते हुए संचालित की गई है। वहीं बांद्रा टर्मिनस-दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस ट्रेन (12216) जो दिनांक 17 मार्च को बांद्रा टर्मिनस से रवाना हुई है, वह रेल सेवा वाया अजमेर बाइपास लाइन से दौराई-मदार (अजमेर स्टेशन को छोड़कर) होते हुए संचालित की गई है।

इंदौर-दिल्ली सराय एक्सप्रेस (19337) जो 17 मार्च को इंदौर से रवाना हुई है, यह ट्रेन वाया अजमेर बाइपास लाइन से आदर्श नगर-मदार (अजमेर स्टेशन को छोड़कर) होते हुए संचालित की गई है। वहीं अहमदाबाद-श्री माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस (19415) जो 17 मार्च को अहमदाबाद से रवाना हुई है, यह ट्रेन वाया अजमेर बाइपास लाइन से दौराई-मदार (अजमेर स्टेशन को छोड़कर) होते हुए संचालित की गई है।

ये ट्रेन रहेंगी कैंसिल…

वहीं ट्रेन संख्या 19605, मदार-उदयपुर -ट्रेन नंबर 09607, अजमेर-पुष्कर -ट्रेन नंबर 09608, पुष्कर-अजमेर को आज रद्द कर दिया है।

वहीं रेलवे ने अजमेर जंक्शन पर हेल्पलाइन नंबर 0145-2429642 जारी कर हेल्प डेस्क बनाया है। हालांकि अभी हादसे का कारण सामने नहीं आया है लेकिन जिस ट्रैक पर एक्सप्रेस ट्रेन डिरेल हुई है उसके बगल के ट्रैक पर मालगाड़ी थी। यात्रियों को अजमेर रेलवे स्टेशन भेजा गया है। हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

.