For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मांडलगढ़ के पूर्व विधायक की मौत की गुत्थी उलझी! गले पर निशान मिले…फंदा लगाने की भी आशंका

12:23 PM Apr 05, 2024 IST | Sanjay Raiswal
मांडलगढ़ के पूर्व विधायक की मौत की गुत्थी उलझी  गले पर निशान मिले…फंदा लगाने की भी आशंका

भीलवाड़ा। राजस्थान के मांडलगढ़ (भीलवाड़ा) से पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता विवेक धाकड़ (47) की मौत को लेकर संशय बना हुआ है। गुरुवार सुबह करीब 7 बजे विवेक धाकड़ अपने घर में मृत मिले थे। अब तक दावा किया जा रहा है कि धाकड़ ने अपने दोनों हाथों की नसें काटकर आत्महत्या की है, लेकिन अब उनके गले पर फंदे के निशान की बात भी सामने आ रही है। वहीं, विवेक ने जो खाना रात में खाया था उसके भी सैंपल लिए हैं।

Advertisement

पूर्व विधायक के कमरे से मिला सुसाइड नोट

सुभाष नगर थानाधिकारी शिवराज ने बताया कि पुलिस ने पूर्व विधायक के कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें उन्होंने सभी को माफ करने की बात लिखी गई है।

उन्होंने सुसाइड नोट में लिखा-दिल से पिता, बहन, अपनी बेटी शैफाली और समस्त सहयोगी व समर्थकों से माफी मांगते हुए अपने अंगदान करने की इच्छा जताई है। नोट में लिखा है कि- मैं नहीं कहता कि मैं पूर्ण पर दूसरों से बेहतर रहकर सेवा करने का भाव का अंश पाले हूं, मेरी स्थिति का कारण वे लोग हैं, जिन्होंने मेरे इस दिल के भाव का उपभोग शोषण की दृष्टि से जानते हुए किया है। उन सभी का धन्यवाद और आभार। मैं उन सभी को कोई सांसारिक- न्यायिक सजा नहीं दिलवाना चाहता हूं। पूर्व विधायक ने अपनी संपत्ति का हकदार भी अपने पिता को ही बताया है। उन्होंने अपने सहयोगियों, समर्थकों और मित्रों से दिल से माफी भी मांगी है और यह लिखा है- अथक प्रयासों के बाद भी मैं अपने आप और आपकी शुभकामनाएं के बावजूद ऐसा करने को मजबूर हो गया। मैं चाहता हूं कि मेरा शोषण और कष्ट देने वाले मुझे लकड़ी और संवेदना नहीं दें। मेरी कोई स्मृति शेष न रखें, दुआ करें यदि अगला जन्म हो तो बहुत अच्छा हो या मोक्ष को प्राप्त होकर मुक्त हो जाऊं। वहीं हॉस्पिटल से जुड़े सूत्रों का कहना है कि विवेक धाकड़ की मौत हॉस्पिटल लाने से करीब 8-10 घंटे पहले हो गई थी। मतलब रात में ही उनकी मौत हो चुकी थी।

तीन दिन पहले पत्नी और बहन से हुआ था विवाद

परिवार के सूत्रों के बताया कि विवेध धाकड़ की तीन दिन पहले भी उनकी पत्नी और बहन से बहस हुई थी। इसी गृह कलेश के चलते बुधवार को उन्होंने हाथ की नसें काट ली और दूसरे रूम में चले गए। बताया जा रहा है कि रूम में आने के बाद विवेक ने एक साफे से पंखे पर फंदा बनाकर अपनी जान देने का भी प्रयास किया लेकिन वह नीचे गिर पड़े।

सुबह करीब 7 बजे जब वह अपने कमरे से बाहर नहीं आए तो पत्नी उठाने पहुंची। विवेद फर्श पर अचेत पड़े थे और काफी खून बह चुका था। इसके बाद पड़ोस में रहने वाले मेडिकल बिजनेस को बुलाया और महात्मा गांधी हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

8-10 घंटे पहले हो चुकी थी मौत

हॉस्पिटल के सूत्रों के अनुसार विवेक की मौत अस्पताल पहुंचने के करीब 8 से 10 घंटे पहले हो चुकी थी । उनके शरीर में खून के थक्के जम गए थे। शरीर से अधिक मात्रा में खून बहना फिलहाल उनकी मौत के कारण बताया जा रहा है । हालांकि पुलिस हर एंगल से जांच कर रही हैं। वहीं, विवेक ने रात में जो खाना खाया था उसके भी सैंपल लिए हैं।

यह खबर भी पढ़ें :- राजस्थान में पूर्व MLA ने किया सुसाइड, दोनों हाथों की नसें काटी…CP जोशी की नामांकन सभा में भी आए थे

सीपी जोशी की नामांकन सभा में भी आए थे विवेक धाकड़

पूर्व विधायक विवेक धाकड़ बुधवार को कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी सीपी जोशी के नामांकन के दौरान कलेक्टर कार्यालय में मौजूद थे। वो जोर-शोर से प्रचार कर रहे थे। गुरुवार सुबह भीलवाड़ा के विवेक विहार स्थित अपने आवास पर उनके सुसाइड करने से हर कोई हैरान है। पुलिस ने पूर्व विधायक के शव को भीलवाड़ा स्थित महात्मा गांधी हॉस्पिटल में रखवाया है।

2019 के उप चुनाव में चुने गए थे विधायक

विवेक धाकड़ 2019 के उप चुनाव में मांडलगढ़ से विधायक चुने गए थे। राजस्थान में साल 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में विवेक धाकड़ भाजपा के गोपाल शर्मा से हार गए थे।

यह खबर भी पढ़ें :- श्रीगंगानगर में चाचा बना खलनायक…जमीन के लिए भतीजे को गोली मारकर उतारा मौत के घाट

.