For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

आरपीएससी मामले को लेकर पूर्व सीएम का बयान,कहा,आरपीएससी के बने हुए अपने नीयम,सदस्य को सीधा हटाने का नही प्रावधान

01:05 PM Oct 07, 2024 IST | Anand Kumar
आरपीएससी मामले को लेकर पूर्व सीएम का बयान कहा आरपीएससी के बने हुए अपने नीयम सदस्य को सीधा हटाने का नही प्रावधान

Rajasthan Politics: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर प्रवास पर है। जोधपुर के सर्किट हाउस में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी हुई है। जोधपुर का पूरा सर्किट हाउस कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ खचाखच भरा हुआ है। सर्किट हाउस के बाहर गार्डन में भी कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी हुई है। कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गहलोत को फीडबैक दिया और कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यों को आज भी याद किया जा रहा है। वही गहलोत ने सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए आरपीएससी मामले को लेकर बयान देते हुए आरपीएससी के सदस्य को सीधे हटाने के प्रावधान नही होने की बात कही। उन्होने कहा किसी प्रकार का बदलाव होता है तो इसकी चर्चा होनी चाहिए।

Advertisement

यह वरिष्ठ नेता रहे मौजूद

सर्किट हाउस में इस दौरान पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़, किसान नेता भेराराम कास्टी,पूर्व विधायक मनीषा पवार भी मौजूद भोपालगढ़ विधायक गीता बरवड,कांग्रेस नेता मोहनलाल कटारा, इश्तियाक अली राजू, रुबीना खान और धनपत गुर्जर,कांग्रेस अध्यक्ष नरेश जोशी सलीम खान और विजयलक्ष्मी पटेल के अलावा कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

योजना बंद की नही थी जरूरत तस्वीर ही करनी थी चेंज,गहलोत

वही कांग्रेसजनों से मुलाकात करने के बाद गहलोत ने मीडिया से खास बातचीत करते हुए कहा कि हमारी सरकार की योजनाएं बंद की जा रही है। राशन की दुकान पर मिलने वाला किट भी बंद कर दिया गया है। थैली पर से मेरा फोटो हटाकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का फोटो लगाया जा सकता था। योजना बंद करने से आमजन में आक्रोश है।

पेपर लीक मामले में दोषियों के खिलाफ होनी चाहिए कार्यवाही

पेपर लीक मामले को लेकर गहलोत ने कहा कि देश के कई राज्यों में पेपर लीक होने की घटनाएं हो रही है। हमारी सरकार में मामला सामने आने के बाद तत्परता से कार्यवाही की गई। पेपर लीक मामले में जो भी दोषी पाए जाते है उनके खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए।

आरपीएससी के खुद के कुछ नियम जिनमें सीधा हटाने का नही प्रावधान,गहलोत

आरपीएससी मामले को लेकर गहलोत ने बयान देते हुए कहा कि आरपीएससी के शुरू से ही अपने नियम बने हुए है। किसी भी आरपीएससी सदस्य को सीधे हटाने का प्रावधान नहीं है। यदि किसी भी प्रकार का बदलाव होता है तो चर्चा होनी चाहिए। गहलोत ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत पर कटाक्ष भी किया। वही बारिश के बाद टूटी सड़कों के सवाल के जवाब पर गहलोत ने कहा कि पूरे राजस्थान में एक जैसे हालात है। जयपुर से लेकर जोधपुर की सड़कें तक टूटी हुई है। सडको के रिपेयर इत्यादि का कोई रोड मैप नहीं है। इतने काम करने के बाद भी जनता द्वारा स्वीकार नहीं करने पर गहलोत ने सकारात्मक तरीके से मुस्कुराकर जवाब दिया और कहा कि यही तो लोकतंत्र की खूबसूरती है। कांग्रेसजनों के प्रेम,उत्साह और भीड़ पर गहलोत ने कहा कि यह कार्यकर्ताओं का प्रेम और समर्पण है।

.