होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Politics News: लंबे समय बाद आज दिल्ली का दौरा करेंगे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, हरियाणा में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

09:57 AM Sep 13, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Politics News: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और राजनीति के जादूगर अशोक गहलोत लंबे समय से स्वास्थ्य के कारण पूरी तरह से बेड रेस्ट पर थे, और अब स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद दिल्ली के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने के लिए शुक्रवार (13 सितंबर) को दिल्ली जाएंगे. आपको बता दे कि अशोक गहलोत पिछले 3 महीने से बेड रेस्ट पर थे.

हरियाणा चुनाव में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

हरियाणा चुनाव को लेकर गहलोत को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है सूत्रों के अनुसार गुजरात में पिछले चुनाव की तर्ज पर हरियाणा के चुनाव में अंकोर सीनियर पर्यवेक्षक भी बनाया जा सकता है. आपको बता दे कि पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत का आज रात्रि विश्राम भी दिल्ली में ही रहेगा और AICC के महासचिव के सी वेणुगोपाल से लंबी चर्चा होना भी संभव है.

अक्टूबर में मिल सकता है पार्टी में बड़ा पद

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश की राजनीति के जादूगर अशोक गहलोत को अक्टूबर में मिल सकता है पार्टी में कोई बड़ा पद, हालंकि राजनीतिक गलियों में लगातार चर्चा हो रही है कि पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत के राजनीतिक अनुभव को देखते हुए इन्हें जल्द ही बड़ा पद दिया जाएगा. जिससे कि यह अपना राजनीतिक अनुभव पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं के साथ साझा कर सके.

लोकसभा चुनाव में अमेठी लोकसभा की मिली थी जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बेड रेस्ट पर थे लेकिन अब स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद दिल्ली का दौरा कर रहे हैं आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी ने अमेठी से चुनाव ना लड़कर रायबरेली से लड़ा इस दौरान अमेठी सीट पर किशोरी लाल शर्मा को चुनाव लड़वाया गया तब पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सीनियर ऑब्जर्वर बनाकर भेजा गया था. क्योंकि यह सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है राहुल गांधी तीन बार इस सीट से सांसद रहे हैं. ऐसे में पार्टी के लिए यह सीट मायने रखती है उस दौरान इस सीट की जिम्मेदारी भी अशोक गहलोत को दी गई थी.

Next Article