For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Mukhtar Ansari : बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को 10 साल की सजा, 5 लाख रुपए का जुर्माना 

02:01 PM Apr 29, 2023 IST | Jyoti sharma
mukhtar ansari   बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को 10 साल की सजा  5 लाख रुपए का जुर्माना 

गाजीपुर। बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को एमपी एमएलए कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई है। यह सजा उन्हें 15 साल पुराने मामले में सुनाई गई है। जिसमें उन पर भाजपा पूर्व विधायक  कृष्ण कांत राय की समेत सात लोगों की हत्या का आरोप था। इसके अलावा कोर्ट ने उन्हें 5 लाख का जुर्माना देने का भी आदेश दिया।

Advertisement

मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी पर भी इस हत्या का आरोप है। हालांकि कोर्ट ने अफजाल अंसारी पर अपना फैसला सुनाया नहीं है सिर्फ सुरक्षित रखा है।

बता दें कि मुख्तार अंसारी ने बीजेपी विधायक कृष्ण कांत राय समेत सात लोगों की हत्या की थी। जिसे लेकर अभी वे बांदा जेल में बंद है। इधर फैसला सुनाए जाने को लेकर गाजीपुर के एमपी एमएलए कोर्ट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे कोर्ट परिसर के बाहर भी बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था।

कृष्णानंद राय समेत 7 लोगों की हत्या का मामला

दरअसल साल 2005 में कृष्णानंद राय समेत सात लोगों की मोहम्मदाबाद के बसैया चट्टी में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इसी मामले में 22 नवंबर 2007 को मोहम्मदाबाद पुलिस ने वाराणसी और भांवरकोल के मामले में गैंग चार्ट में शामिल करते हुए मुख्तार अंसारी और सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस केस में अफजाल अंसारी के बहनोई एजाजुल हक के खिलाफ भी गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। हालांकि उसका मौत हो चुकी है। इस हत्या का आरोप अफजाल अंसारी पर लगा है जबकि मुख्तार अंसारी पर इसके अलावा रुंगटा अपहरण और हत्याकांड का भी मामला दर्ज है।

.