For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Adani Group के इस सस्ते शेयर पर विदेशी निवेशक का बड़ा दांव, 15446 करोड़ रुपए का खरीदे शेयर

02:14 PM Aug 17, 2023 IST | Mukesh Kumar
adani group के इस सस्ते शेयर पर विदेशी निवेशक का बड़ा दांव  15446 करोड़ रुपए का खरीदे शेयर

Adani Group : अडानी ग्रुप के शेयरों में पिछले 6 महीने में 82.60 फीसदी की जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन यह शेयर 1.20% बढ़कर 283.35 रुपए पर पहुंच गया है। इस कंपनी के शेयर पर विदेशी निवेशकों ने जमकर निवेश किया है। बता दें कि अडानी ग्रुप का लिस्टेड 7 कंपनियों में सबसे सस्ता शेयर है। हालांकि, इसमें अधिग्रहण वाली कंपनियां शामिल नहीं हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stock : 2 बोनस शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, पिछले 3 साल में दिया 3180% का मल्टीबैगर रिटर्न

विदेशी निवेशकों ने भी लगाया दांव
अडानी पावर लिमिटेड के शेयर पर अमेरिकी निवेश फर्म जीक्यजी पार्टनर्स सहित कुछ अन्य पे 1.1 आब डॉलर का निवेश करते हुए 8.1 फीसदी हिस्सेदारी ली है। जीक्यूजी पार्टनर्स ने शेयर बाजार में 31 करोड़ शेयरों की खरीदारी कर हिस्सेदारी हासिल की है। यह बाजार से शेयर खरीद का अबतक का सबसे बड़ी डील है।

अडानी पावर के प्रवर्तक अडानी परिवार के पास रखे इन शेयरों की बिक्री 1.1 अरब डॉलर यानी लगभग 9000 करोड़ रुपए में की गई। इससे पहले, जीक्यूजी पार्टनर्स ने समूह की एक अन्य कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) में भी 6.8 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया हुआ है।

139 रुपए से चढ़कर 280 रुपए के पार पहुंचा यह शेयर
अडानी पावर लिमिडेट के शेयरों ने पिछले 6 महीने में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। 27 फरवरी 2023 को यह शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 139 रुपए के भाव पर था। जो वर्तमान में बढ़कर 283 रुपए पर पहुंच गया है। अगर कोई व्यक्ति 6 महीने पहले इस शेयर पर 1 लाख रुपए का निवेश करता और अपने निवेश को बनाए रखता तो मौजूदा वक्त में वो 2 लाख रुपए का मालिक होता।

इस शेयर पर निवेशकों का बढ़ा भरोसा
जीक्यूजी पार्टनर्स ने अडानी ग्रुप की चौथी कंपनी में निवेश किया है। निवेश फर्म ने जनवरी में डिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद समूह की कंपनियों के शेयरों में आई गिरावट के बाद मार्च से निवेश करना शुरु किया था। जीक्यूजी पार्टनर्स के हाथों हिस्सेदारी की बिक्री से 15446 करोड़ रुपए मिले। जबकि अडानी परिवार को 11330 करोड़ रुपए प्राप्त किए है।

.