For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अब बनाओ फैमिली के साथ पिकनिक का प्लान, आ गई 10 सीटर गाड़ी, इनोवा-अर्टिगा की उड़ा दी नींद

अगर आप अपनी फैमिली के हिसाब से कोई गाड़ी खरीदने का मन बना रहे हैं तो फोर्स मोटर्स जल्द ही कम कीमत में नई 10 सीटर गाड़ी लॉन्च करने जा रही है।
01:17 PM Apr 19, 2023 IST | BHUP SINGH
अब बनाओ फैमिली के साथ पिकनिक का प्लान  आ गई 10 सीटर गाड़ी  इनोवा अर्टिगा की उड़ा दी नींद

नई दिल्ली। फोर्स मोटर्स ने एक बार फिर से बाजार में धमाकेदार वापसी की है। कंपनी फोर्स गोरखा के बाद अब 10 सीटर नई MUV लॉन्च कर दी है। इस कार की खासियत यह है कि इस कार में एक साथ 13 लोग सफर कर सकते हैं। इस गाड़ी की कीमत केवल 15.93 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है। फिलहाल कंपनी ने इसे कमर्शियल कार के तौर पर लॉन्च किया है, लेकिन बताया जा रहा है इसका नॉन कमर्शियल वेरिएंट भी जल्द ही बाजार में लॉन्च किया जाएगा। यह कार वैसे तो 10 सीटर है, लेकिन इसमें 12 से 13 लोग आसानी से बैठ सकते हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-कम कीमत में लें AC का मजा, कहीं भी दीवार पर लगा सकते हैं ये कूलर

फोर्स सिटी लाइन की खासियत

इस कार को कंपनी ने फोर्स सिटी लाइन नाम दिया है। इस कार में फ्रंट फेसिया और ग्रिल दी गई है। कार की सिटिंग को देखा जाए तो फ्रंट रो में दो पैसेंजर, फर्स्ट रो में 3, सकेंड रो में 2 और थर्ड रो में तीन पैसेंजर के बैठने की व्यवस्था है। इस गाड़ी सभी पावर विंडो दी गई हैं। वहीं पिछे बैठने वाले लोगों को AC के लिए अलग वेंट दिया गया है। कार में पावर स्टीयिरंग और एबीएस के साथ ही ईबीडी का फीचर भी दिया गया है।

इस कार की खासियत है कि इसको मर्सिडीज बेंज का एफएम 2.6 सीआर टर्बो डीजल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 91bhp पावर जनरेट करता है जिसे 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। कार में इंडिपेंडेंट डबल विशबोन संस्पेंशन के साथ टॉर्सियन बार फ्रंट स्प्रिंग और रियर पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग दिए गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-आधी कीमत में खरीदे आईफोन 12, मिल रहा है 29,250 रुपए का डिस्काउंट

टाटा इनोवा को सीधी टक्कर देगी फोर्स सिटी लाइन

सिटी लाइन लॉन्च के बाद सीधे-सीधे अर्टिगा और इनोवा जैसी एसयूवी के लिए कमर्शियल बाजार में खतरा हो सकती है। वैसे तो कमर्शियल मॉर्केट में इसकी सीधी टक्कर इनोवा से होगी। इसका सीधा कारण है यह कि कंपनी कम कीमत में 10 सीटर का ऑप्शन दे रही है। वहीं इनोवा की कीमत इससे ज्यादा लेकिन फिर भी 7 सीट का ही ऑप्शन है। वहीं अर्टिगा स्पेस और पावर के साथ ही रिलायबिलिटी के मामले में इस कार को नहीं हरा सकेगी।

.