For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान के 2 मुस्लिम विधायक सोशल मीडिया पर छाए, यूनुस और जुबेर ने ली संस्कृत भाषा में शपथ

राजधानी जयपुर में 16वीं राजस्थान विधानसभा का पहला सत्र बुधवार को सुबह 11 बजे शुरू हुआ। नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ली। जुबेर खान और यूनुस खान ने इस दौरान संस्कृत में शपथ ली है।
01:20 PM Dec 20, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
राजस्थान के 2 मुस्लिम विधायक सोशल मीडिया पर छाए  यूनुस और जुबेर ने ली संस्कृत भाषा में शपथ

Rajasthan Assembly Session: राजधानी जयपुर में 16वीं राजस्थान विधानसभा का पहला सत्र बुधवार को सुबह 11 बजे शुरू हुआ। नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ली। जुबेर खान और यूनुस खान ने इस दौरान संस्कृत में शपथ ली है। वहीं, आज एक-एक कर सदन के 199 नए विधायकों ने शपथ ली। दो दिवसीय सत्र के पहले दिन प्रोटेम स्पीकर कालीचरण सर्राफ ने विधायकों को शपथ दिलाई।

Advertisement

संस्कृत में शपथ लेने वाले विधायक

कांग्रेस के अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा से विधायक जुबेर खान के साथ डीडवाना से निर्दलीय विधायक यूनुस खान ने संस्कृत में शपथ ली है। इसके अलावा विधायक गोपाल शर्मा, महंत प्रतापपुरी, जेठानंद व्यास, जोगेश्वर गर्ग, बाबूसिंह राठौड़, नौक्षम चौधरी, जुबेर खान, जोराराम कुमावत, पब्बाराम बिश्नोई, छगनसिंह, कैलाश मीणा और दीप्ति माहेश्वरी ने संस्कृत में शपथ ली.

16वीं विधानसभा का पहला सत्र

आपको बता दें कि राज्यपाल कलराज मिश्र ने 16वीं विधानसभा का पहला सत्र 20 दिसंबर से शुरू करने की अनुमति दे दी थी। राज्यपाल की अनुमति के बाद विधानसभा सचिव महावीर प्रसाद शर्मा ने मंगलवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

72 विधायक पहली बार जीते चुनाव

आपको बता दें कि राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीटें हैं। जिसमें से 199 सीटों पर चुनाव हुए और बीजेपी ने 115, कांग्रेस ने 69 और निर्दलीय विधायकों ने 8 सीटें, बाप 3 सीटे, बसपा-2 सीटे, आरएलपी-1, आरएलडी- 1, जीते है। वहीं, एक सीट करणपुर पर 5 जनवरी को वोटिंग होनी है। खास बात यह है कि इस बार 72 विधायक पहली बार चुनाव जीते हैं।

.