होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

तस्करों को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, जवाबी कार्रवाई ने एक तस्कर ढेर, दूसरे की हालत गंभीर

07:56 PM Jul 07, 2023 IST | Sanjay Raiswal

बाड़मेर। राजस्थान पुलिस इन दिनों तस्कर, कुख्यात और वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए एक्शन मोड में आ गई है। जिसके चलते पुलिस लगातार अभियान चलाकर ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल रही है। इसी के चलते जोधपुर ग्रामीण की बाड़मेर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो इनामी तस्करों को गिरफ्तार करने पहुंची। इस दौरान तस्करों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में दोनों इनामी तस्करों को गोली लग गई। जिसके बाद पुलिस दोनों तस्करों को बालोतरा के नाहटा अस्पताल लेकर गई थी। जहां पर डॉक्टरों ने एक तस्कर को मृत घोषित कर दिया। वहीं दूसरे तस्कर की गंभीर हालत को देखते हुए जोधपुर रेफर किया गया है।

छावनी में बदला नाहटा अस्पताल…

घटना के बाद बालोतरा के नाहटा अस्पताल पुलिस छावनी में तब्दील हो गई है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के आला अधिकारी नाहटा अस्पताल पहुंचे और अस्पताल के बाहर भारी मात्रा में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। हालांकि, इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि सामने नहीं आई है।

एक 50 हजार तो दूसरा 25 हजार रूपए का इनामी…

मुठभेड़ में मारा गया तस्कर ओमप्रकाश उर्फ ओमाराम पुत्र कृष्णा राम निवासी सी वालों की ढाणी भोजासर पूर्व में सिवाना क्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान इनके पास डोडा पोस्ट से भरी हुई गाड़ियां भी बरामद हुई थी। पुलिस जांच में गाड़ी महाराष्ट्र के मुंबई से चोरी होना सामने आया। जिसके बाद मुंबई पुलिस आरोपी को प्रोडक्ट वारंट पर लेकर गई थी। इस दौरान कोर्ट में पेश करने के बाद वापस ले जाने के दौरान आरोपी पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था।

जिसके बाद से लगातार पुलिस ओमाराम की तलाश कर रही थी। वही इस कार्रवाई में दूसरा आरोपी कोशला राम बाड़मेर जिले के साथ-साथ राज्य के कई जिलों का वांछित अपराधी है। इसके विरोध एनडीपीएस मारपीट पुलिस पर हमला करने सहित कई मामले दर्ज है। वहीं पुलिस ने तस्कर को कोशलाराम पर 50 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था।

(इनपुट-राजू माली)

Next Article