For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मेक्सिको में प्रवासी सेंटर में लगी भीषण आग से 40 लोगों की मौत, पढ़िए-मेक्सिको के ये 5 बड़े हादसे

05:27 PM Mar 28, 2023 IST | Sanjay Raiswal
मेक्सिको में प्रवासी सेंटर में लगी भीषण आग से 40 लोगों की मौत  पढ़िए मेक्सिको के ये 5 बड़े हादसे

मेक्सिको सिटी। उत्तरी मेक्सिको में एक बड़ी घटना सामने आई है। अमेरिकी सीमा के पास एक प्रवासी सुविधा केंद्र में आग लगने से करीब 40 प्रवासियों की मौत हो गई। वहीं हादसे में 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे में मृतकों की संख्या और बढ़ भी सकती है। बताया जा रहा है कि ये घटना सोमवार देर रात टेक्सास के एल पासो के पार सिउदाद जुआरेज में एक अप्रवासी केंद्र में हुई। समाचारपत्र ‘डियारियो डी जुआरेज’ के अनुसार, घटनास्थल की तस्वीरों में केंद्र के आसपास एंबुलेंस, अग्निशमन कर्मी और वैन दिखाई दिए। घायल लोगों को चार अस्पतालों में ले जाया गया है।

Advertisement

बता दें कि अमेरिका में प्रवेश करने वाले प्रवासियों के लिए सिउदाद जुआरेज एक प्रमुख क्रॉसिंग पॉइंट है। यहां स्थित केंद्रों में अमेरिका में शरण मांगने वाले लोग तब तक रखे जाते हैं जब तक कि उनके आग्रह पर कोई निर्णय नहीं हो जाता। जिस सेंटर में आग लगने की घटना सामने आई है वह भी ऐसा ही था। बता दे कि मेक्सिको में इससे पहले भी बड़े हादसे हो चुके है। इन हादसों में 170 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। आइए मेक्सिको के बड़े हादसों के बारे में जानते है।

मेक्सिको में बस दुर्घटना में 17 प्रवासियों की मौत

गौरतलब है कि इससे पहले 23 फरवरी 2023 को मेक्सिको के पुएबला में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। यहां सड़क दुर्घटना में बस में सवार कम से कम 17 प्रवासियों की मौत हुई थी। यह हादसा दक्षिणी राज्य ओक्साका से आने वाले एक राजमार्ग पर हुआ।

बस पलटने से हुई थी 15 लोगों की मौत…

वहीं इससे पहले 1 जनवरी 2023 को नए साल की शुरूआत में मेक्सिको में भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां के प्रशांत तटीय राज्य नयारित में एक राजमार्ग पर पर्यटकों को ले जा रही बस पलटने से 15 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 47 लोग घायल हो गए।

एक कंटेनर में मिले 46 शव…

इससे पहले 29 जून 2022 को टेक्सास में भीषण हादसा हुआ। टेक्सास के सैन एंटोनियो शहर में एक कंटेनर के अंदर 46 पर्यटकों के शव मिले। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया कि इन लोगों की मौत कैसे हुई। यहां तक कि स्थानीय पुलिस ने भी अभी तक इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की। ट्रक के बंद कंटेनर में दम घुटने से यात्री की मौत होने की आशंका जताई जा रही है।

मेक्सिको में दर्दनाक हादसा, 53 लोगों की मौत…

इससे पहले 10 दिसंबर 2021 को दक्षिणी मेक्सिको में भीषण हादसा हुआ। एक बेकाबू ट्रक ने भीड़ वाली सड़क पर लोगों को रौंद दिया। इस हादसे में अभी तक 53 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 50 से ज्यादा लोग घायल हुए। यह हादसा चियापास राज्य की राजधानी जाने वाली सड़क पर हुआ।

.