For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अजमेर में स्कूल के ऊपरी हिस्से में आग लगी…बच्चों को बाहर निकाला, ऑफिस में कॉल सेंटर के कर्मचारी फंसे

05:10 PM Jan 23, 2024 IST | Sanjay Raiswal
अजमेर में स्कूल के ऊपरी हिस्से में आग लगी…बच्चों को बाहर निकाला  ऑफिस में कॉल सेंटर के कर्मचारी फंसे

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में एक स्कूल के ऊपरी हिस्से में आग लग गई। आग लगते ही बच्चों को स्कूल से बाहर निकाल लिया गया। वहीं ऊपरी मंजिल पर बने ऑफिस में काम करने वाले लोग फंस गए, जिन्हें खिड़की में सीढ़ी लगाकर निकाला गया। आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग की 5 गाड़ियों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Advertisement

जानकारी के अनुसार, अजमेर के पंचशील स्थित सतगुरु बिल्डिंग में आग लगी थी। बिल्डिंग में लिटिल स्टार स्कूल और कॉल सेंटर चल रहा था। मंगलवार दोपहर को अचानक स्कूल के पीछे की तरफ इलेक्ट्रीशियन रूम में आग लग गई। धुआं उठता देखकर स्कूली स्टॉफ ने सभी बच्चों को स्कूल से बाहर निकाला और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। आग लगने की सूचना मिलने के बाद कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित, एसपी चूनाराम जाट सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। हादसे की सूचना के बाद प्रशासन ने जवाहर लाल नेहरू अस्पताल प्रशासन को अलर्ट कर दिया था।

कॉल सेंटर में फंसे कर्मचारी…

आग लगते ही स्कूल स्टॉफ ने बच्चों को तुरंत बाहर निकाल लिया गया, लेकिन कॉल सेंटर में काम करने वाले करीब 100 कर्मचारी बिल्डिंग के अंदर ही फंस गए। सूचना पर फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब एक घंटें के बाद आग पर काबू पा लिया गया। गनीमत रही कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। आगजनी की घटना पर मौके पर भीड़ लग गई। आग लगने की सूचना के बाद बच्चों के माता-पिता भी मौके पर पहुंचे।

SDRF और सिविल डिफेंस टीम को मौके पर बुलाया…

स्कूल में आग लगने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। मौके पर सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ टीम को बुलाया। टीम ने रेस्क्यू कर कॉल सेंटर में फंसे सभी कर्मचारियों को सुरक्षित निकाल लिया। इसके साथ एसपी चुनाराम जाट, एडिशनल एसपी वैभव शर्मा खुद बिल्डिंग में घुसे और कॉल सेंटर में फंसे कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला।

सूचना पर अजमेर रेंज आईजी लता मनोज कुमार, जिला कलेक्टर भारती दीक्षित, एसपी चुनाराम जाट, निगम कमिश्नर, सीओ भोपाल सिंह भाटी, थाना प्रभारी रविंद्र सिंह खींची सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।

दमकल की 5 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया…

स्कूल में आग लगने की सूचना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही एक के बाद एक 5 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आईजी डॉ. लता मनोज ने बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। जांच के बाद ही सब कुछ पता चलेगा। फिलहाल, सभी को सकुशल निकाल लिया है और कोई जनहानि नहीं हुई। सेफ्टी के इश्यू प्रशासन की ओर से देखें जाएंगे। जांच के बाद संबंधित रिपोर्ट प्रशासन को सौंपी जाएगी।

.