For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan News: राजस्थान में 23820 सफाई कर्मचारियों के पदों पर निकली भर्ती, अनपढ़ लोगों को भी मिलेगी नौकरी, आवेदन प्रक्रिया शुरू

10:04 PM Oct 07, 2024 IST | Dipendra Kumawat
rajasthan news  राजस्थान में 23820 सफाई कर्मचारियों के पदों पर निकली भर्ती  अनपढ़ लोगों को भी मिलेगी नौकरी  आवेदन प्रक्रिया शुरू

Rajasthan News: राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. स्वायत्त शासन विभाग राजस्थान जयपुर ने सफाई कर्मचारी की सीधी भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस भर्ती में इच्छुक अभ्यर्थी 7 अक्टूबर 2024 से आवेदन कर सकते हैं. वहीं फॉर्म भरने की लास्ट डेट 6 नवंबर 2024 है. इसके बाद फॉर्म में 11 नवंबर 2024 से 25 नवंबर 2024 तक सुधार किया जा सकता है.

Advertisement

आवेदन के लिए योग्यता

सफाई कर्मचारियों के लिए निकाली गई भर्ती में कोई शैक्षणिक योग्यता निर्धारित नहीं है. अभ्यर्थी राजस्थान के मूल निवासी होने चाहिए. उम्मीदवार के पास सफाई और सार्वजनिक सीवरेज सफाई का एक साल का कार्य अनुभव होना अनिवार्य है. नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषद में सड़क सफाई और सार्वजनिक सीवरेज सफाई का काम करने वाली कंपनी और ठेकेदारों से प्रमाण पत्र हासिल करने वाले अभ्यर्थी भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे.

क्या आयु सीमा होनी चाहिए

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के आधार पर की जाएगी. सफाई कर्मचारियों के इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य अभ्यर्थी को 600 रुपए, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को 400 रुपए और दिव्यांगजन को 400 रुपए आवेदन फीस देनी होगी.

सफाई कर्मचारी भर्ती की चयन प्रक्रिया

सफाई कर्मचारी के पदों को लॉटरी प्रक्रिया के माध्यम से भरा जाएगा. राजस्थान सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा बनाए गए ऑनलाइन सॉफ्टवेयर का उपयोग करके प्राप्त आवेदनों में से श्रेणीवार योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इसके बाद उम्मीदवारों को अपने दस्तावेजों का सत्यापन करवाना होगा. चयन प्रक्रिया आदि से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं.

.