For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

91 विधायकों के इस्तीफे मामले की अब 13 फरवरी को 'फाइनल' सुनवाई, होगा फैसला

04:34 PM Jan 30, 2023 IST | Jyoti sharma
91 विधायकों के इस्तीफे मामले की अब 13 फरवरी को  फाइनल  सुनवाई  होगा फैसला

91 विधायकों के इस्तीफे मामले में आज राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। जिसमें विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने विधायकों के इस्तीफे वापस लेने की दलील पर जवाब देने के लिए समय मांगा है। अब इस मामले की सुनवाई 13 फरवरी को होगी। आज की सुनवाई में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपना पक्ष रखा।

Advertisement

81 विधायकों की लिस्ट हुई पेश

सुनवाई के बाद राजेंद्र राठौड़ ने मीडिया से कहा कि हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस पंकज मित्तल और जस्टिस शुभा मेहता ने की। विधामनसभा स्पीकर की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी ने पैरवी की। सचिव की ओर से महाधिवक्ता ने विधानसभा सचिव की ओर से अदालत में जवाब पेश किया। लेकिन कोर्ट ने इस्तीफे के स्वैच्छिक नहीं होने के कारण खारिज कर दिए। इसके अलावा सचिव की ओर से 81 विधायकों की लिस्ट भी पेश की गई।

13 फरवरी को आखिरी सुनवाई

राठौड़ ने बताया कि विपक्ष ने मेरी दायर की गई रिट पर 90 पेज का जवाब पेश किया है। उन्होंने मिश्रित आवेदन पर भी 22 पेज का जवाब दिया है। इस जवाब में कहा गया कि जो त्यागपत्र स्पीकर को दिए गए थे वह स्वैच्छिक नहीं थे। तो जब स्वैच्छिक नहीं थे तो वह किसके जवाब में दिए गए थे। इसके अलावा उन 5 विधायकों की भी लिस्ट दी गई जिन्होंने जेब में इस्तीफे की मूल प्रति रखकर फोटोकॉपी स्पीकर को दी। राठौड़ ने कहा कि ये वो 5 लोग होंगे जो गहलोत और पायलट को खुश करने की कोशिश में हैं। अब यह तय हुआ है कि त्यागपत्र देने में कितना समय लगा और उसके जवाब में कितना समय स्पीकर ने लिया। राठौड़ ने बताया कि अब इन्हीं सवालों के जवाब 13 फरवरी को होने वाली आखिरी सुनवाई में लिए जाएंगे और फैसला दिया जाएगा।

.