होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

चुनावी रंजिश में दो पक्ष भिड़े, खूब बरसाए ईंट-पत्थर, फायरिंग से सहमे लोग, घटना के वीडियो वायरल

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर हुए मतदान के बाद रविवार को डीग जिले में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए। दो पक्षों के बीच जमकर ईट-पत्थर चले।
09:23 AM Nov 27, 2023 IST | Anil Prajapat

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर हुए मतदान के बाद रविवार को डीग जिले में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए। दो पक्षों के बीच जमकर ईट-पत्थर चले। इसके चलते माहौल तनावपूर्ण हो गया। मारपीट के बीच फायरिंग भी की गई। गोलियों की आवाज से लोग सहम गए। मामला डीग जिले के सीकरी थाना इलाके के महरायपुर (सिंघावली) गांव में चुनावी रंजिश में दो पक्षों में जमकर पथराव हुआ।

शनिवार को मतदान के दौरान भाजपा-कांग्रेस के समर्थक पोलिंग बूथ पर भिड़ गए थे। इसके बाद शनिवार रात और रविवार सुबह करीब 11 बजे गांव में जमकर पथराव किया गया। इस बीच फायरिंग भी हुई। हंगामे के बीच धार्मिक स्थल को भी नुकसान पहुंचा। घटना के बाद से पूरे इलाके में तनावपूर्ण माहौल देखने को मिला। डीग एएसपी गुमना राम ने बताया कि सीकरी थाना इलाके के सिंघावली- महरायपुर में दो पक्षों का चुनावी विवाद सामने आया है। 

रविवार सुबह करीब 11 बजे पथराव की सूचना पर पुलिस दोपहर करीब 12 बजे पहुंची। गांव में एटीएफ सहित भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। अिधकारियों और जवानों ने इलाके में फ्लैग मार्च भी निकाला। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों से समझाइश की गई है। वहीं 16 लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया है। हंगामे की सूचना पर एसडीएम, एडिशनल एसपी व अन्य अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे।

गलियों में बिखरे दिखे पत्थर 

चुनावी रंजिश में हुई मारपीट और पथराव के महारायपुर गांव के कुछ वीडियो सामने आए हैं। एक वीडियो में गांव की गलियों और छतों पर पत्थर बिखरे नजर आ रहे हैं। गांव के लोगों ने उपद्रवियों की ओर से फायरिंग करने की बात भी कही। मौके से कारतूस का खोल भी मिला है। उधर, दोपहर करीब तीन बजे नगर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी जवाहर सिंह बेडम समर्थकों के साथ गांव पहुंचे और लोगों से बात की। 

बूथ कैप्चरिंग का प्रयास और फर्जी मतदान का आरोप

सीकरी थाने में दर्ज रिपोर्ट में गांव के महावीर सैनी ने बताया है कि शनिवार को महरायपुर निवासी कै लाश माध्यमिक स्कूल में बने मतदान कें द्र पर भाजपा प्रत्याशी जवाहर सिंह बेडम के पोलिंग एजेंट के रूप में तैनात था। कै लाश ने आरोप लगाया कि दोपहर 2 से 3 बजे के बीच गांव के ही मामूर ने कांग्रेस प्रत्याशी वाजिब अली के पक्ष में फर्जी मतदान कराया। कै लाश ने मामूर को रोका तो उसने जावेद, जाहिद, परवेज, जाकिर, आसिफ, गुल्लू अरशद, इस्लाम, राहुल, लियाकत, हासन, जुबैर, कासम, छोटा सहित करीब 20 लोगों को मौके पर बुला लिया। 

कुछ लोगों के पास हथियार थे। इनमें से एक ने कैलाश के पैर पर लाठी मारी और दूसरे ने गाल पर चाकू मार दिया। कुछ और लोग कैलाश पर टूट पड़े और लात-घूंसे बरसाए। कैलाश के साथी बचाने आए तो उनके साथ भी मारपीट की गई। आरोपियों ने मौके पर हवाई फायरिंग की और मतदाताओं को धमकाया। कुछ देर में मौके पर पुलिस आ गई तो मामला शांत हो गया। शाम को आरोपियों ने गांव में पथराव किया।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Weather Updates : बारिश-ओलावृष्टि ने बढ़ाई ठिठुरन, इन जिलों में आज ऑरेंज व येलो अलर्ट

Next Article