For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

द.कोरिया के जंगलों में लगी भीषण आग, दर्जनों मकान नष्ट, लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा

08:25 AM Apr 12, 2023 IST | Supriya Sarkaar
द कोरिया के जंगलों में लगी भीषण आग  दर्जनों मकान नष्ट  लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा

दक्षिण कोरिया में इस समय तबाही मची हुई है। तबाही आग ने मचाई है। जंगल में आग लगी हुई है। सैकड़ों एकड़ के जंगल जलकर बर्बाद हो चुके हैं। इस आग की वजह से आम जनजीवन भी बुरी तरह से प्रबावित हुआ है। तेज हवाओं के कारण आग फैल रही है मंगलवार को सैंकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।

Advertisement

सियोल के पूर्वी तटीय हिस्सों में लगी आग में दर्जनों मकान जल कर नष्ट हो गए। गैंगवॉन प्रांत के गवर्नर किम जिनताए और आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय के अनुसार, गंगनेउंग के मध्य भाग में एक पहाड़ी से शुरू हुई आग को बुझाने के लिए 700 से अधिक दमकलकर्मियों और 300 दमकल वाहनों को भेजा गया था।

आग की चपेट में आए 44 मकान 

मंत्रालय के मुताबिक, तेज हवा चलने से आग तेजी से फैली और करीब 44 मकान इसकी चपेट में आ कर नष्ट हो गए। मंत्रालय ने बताया कि आग प्रभावित इलाकों से 300 से अधिक निवासियों को निकाला गया। मंत्रालय ने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आगे मंत्रालय ने कहा कि फिलहाल आग पर काबू पाने में लगने वाले समय के बारे में कुछ भी बता पाना मुश्किल है क्योंकि तेज हवाओं के कारण विमान को तैनात करना मुश्किल हो गया है।

आग बुझाने के लिए युद्ध स्तर के प्रयास 

दक्षिण कोरिया के जंगल में आग लगने के बाद युद्ध स्तर पर प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। दक्षिण कोरिया राष्ट्रपति यून सुक येओल ने अधिकारियों को जंगल की आग शीघ्र बुझाने और जनहानि को रोकने के उद्देश्य से वहां मौजूद लोगों को निकालने के लिए सभी उपलब्ध उपकरण और कर्मियों को तैनात करने का निर्देश दिया है।

(Also Read- नई स्टडी में हुआ डराने वाला खुलासा, प्रदूषित शहरों में कैंसर का खतरा 73%, सिगरेट नहीं पीने वालों को भी खतरा)

.