होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

ये कैसा अंधविश्वास! बच्चे को बुरी नजर से बचाने के लिए पिता ने काटा पैंथर का सिर, दांत से बनवाना चाहता था लॉकेट

05:59 PM Aug 01, 2023 IST | Mukesh Kumar

पाली। राजस्थान के पाली में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने अपने बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए पैंथर का सिर काट दिया। व्यक्ति अपने बच्चों के गले में पैंथर का दांत पहनाना चाहता था। वन विभाग की टीम ने धोलिया गांव निवासी मोहन सिंह (57) पुत्र बालू सिंह रावत को मृत पैंथर का सिर काट कर ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह घटना पाली जिले के सेंदड़ा थाना क्षेत्र की है।

वन विभाग अधिकारी आनंद सिंह बारहट ने बताया कि सेंदड़ा क्षेत्र के अमरपुरा गांव में मादा पैंथर का सिर काट कर ले जाने की सूचना पर वन विभाग की टीम अमरपुरा पहुंची थी। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से पैंथर के सिर को बरामद कर उसे गिरफ्तार किया। वृद्ध आरोपी से पूछताछ करने के बाद मृत पैंथर को कब्जे में लिया। देर रात्रि की घटना होने के कारण शव का पोस्टमार्टम सोमवार को अधिकारियों की मौजूदगी में कर अंतिम संस्कार किया गया। आरोपी के खिलाफ वन्यजीव अधिनियम धारा में मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

अंधविश्वास… बुरी नजर से बचाते हैं पैंथर के दांत…
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बतायाक अंधविश्वास के चलते उसने पैंथर का सिर काट दिया था। वह पैंथर के दांतों को बच्चे के गले में पहनाना चाहता था। आरोपी का कहना है कि इससे नजर नहीं लगती। पैंथर के मुंह में दांत तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन दांत टूट नहीं रहे थे तो उसने सिर ही काट लिया।

वन विभाग में संविदा पर कार्य कर चुका है आरोपी…

मृत पैंथर की सिर काटने का आरोपी मोहन सिंह वन विभाग में पांच वर्ष तक संविदा पर भी कार्य कर चुका है, जिसके कब्जे से वन विभाग की टीम ने पैंथर का सिर बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Next Article