For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

भारत-पाकिस्तान के मैच के लिए फैंस ने की सभी हदें पार, होलट नहीं मिलने पर कर रहे ये काम

03:41 PM Jul 22, 2023 IST | Mukesh Kumar
भारत पाकिस्तान के मैच के लिए फैंस ने की सभी हदें पार  होलट नहीं मिलने पर कर रहे ये काम

भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप को लेकर आईसीसी ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जायेगा। दोनों देशों के फैंस इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे है, लेकिन इस मुकाबले में फैंस को एक आश्चर्यजनक चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। एक क्रिकेट वेबसाइट के अनुसार, शहर के लगभग सभी होटल पूरी तरह से बुक हो गए हैं और जहां कुछ रूम उपलब्ध हैं उनका किराया इतना ज्‍यादा है कि आम लोग दूसरे विकल्‍प तलाश रहे हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Emerging Asia Cup 2023: हर्षित राणा और सौम्य सरकार के बीच हुई तीखी नोकझोंक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

कीमतों में हुई जबरदस्त वृद्धि

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस मेगा टूर्नामेंट को लेकर कार्यक्रम की घोषणा के बाद मैच के दिन के आसपास अहमदाबाद में होटल की कीमतों में जबरदस्त वृद्धि हुई, जिससे कई क्रिकेट फैंस को किफायती दाम में आवास खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। खबरों की मानें तो अहमदाबाद में होटल के कमरे पहले से ही पूरी तरह से बुक हो चुके हैं, जिनकी कीमतें डेढ़ लाख रुपये से अधिक हो गई हैं। इससे क्रिकेट प्रेमियों के लिए क्रिकेट के महाकुंभ के दौरान यहां ठहरने के लिए जगह खोजना बेहद कठिन हो गया है। उनके पास सीमित विकल्‍प बचे हैं।

कुछ फैंस को अद्भुत चुनौती से निपटने का अद्भुत तरीका भी खोज निकाला। क्रिकेट कमेंटेटर मुफद्दल वोहरा ने सोशल मीडिया पर एक दिलचस्प प्रवृत्ति की तरफ ध्यान दिलाया। उन्‍होंने बताया कि कुछ प्रशंसकों ने अहमदाबाद में आवास के लिए अस्पताल के बेड की बुकिंग करना बेहतर समझा है। जैसे-जैसे शहर बहुप्रतीक्षित क्रिकेट मुकाबले की मेजबानी के लिए तैयार हो रहा है, अस्पताल प्रशासकों ने भारत-पाकिस्‍तान मैच की तारीख के आसपास बेड की बुकिंग में असामान्य वृद्धि देखी है।

होटलों के कमरों की महंगाई सिर्फ अहमदाबाद तक ही सीमित नहीं है। पड़ोसी शहरों में भी होटल दरों में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है। अहमदाबाद से केवल एक घंटे की दूरी पर स्थित वडोदरा में होटल बुकिंग का किराया सामान्य दरों से छह से सात गुना तक बढ़ गया है।

.