For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

वेबसाइट्स पर बदमाशों ने की शरारत : इंडियन आइडल के ऑडिशन की फेक न्यूज ने युवाओं को दिया ‘चक्कर’

वेबसाइटों द्वारा देश के सबसे बड़े सिंगिंग कांटेस्ट इंडियन आइडल की फर्जी इन्फॉर्मेशन वायरल कर बदमाशों ने देश के सैकड़ों युवाओं के साथ खिलवाड़ किया।
09:55 AM Jul 09, 2023 IST | BHUP SINGH
वेबसाइट्स पर बदमाशों ने की शरारत   इंडियन आइडल के ऑडिशन की फेक न्यूज ने युवाओं को दिया ‘चक्कर’

प्राची सैनी, जयपुर। वेबसाइटों द्वारा देश के सबसे बड़े सिंगिंग कांटेस्ट इंडियन आइडल की फर्जी इन्फॉर्मेशन वायरल कर बदमाशों ने देश के सैकड़ों युवाओं के साथ खिलवाड़ तो किया ही उनका डेटा भी ले लिया। दरअसल 3-4 वेबसाइट पर इंडियन आइडल के सीजन 14 के ऑडिशन की न्यूज डाल दी और युवाओं से इसके नाम पर उनकी जानकारी जुटा ली। ऑडिशन के पुराने पोस्टर एडिट कर शहरों के नाम व पते भी डाल दिए। शनिवार को जयपुर के महर्षि अरविंद स्कूल में हजारों प्रतिभागी ऑडिशन देने पहुंचे। वास्तविकता का पता चला तो उनके होश उड़ गए।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-जैसलमेर में दंपति ने किया सुसाइड, पेड़ पर एक ही रस्सी से फंदा लगाकर एकसाथ झूले

स्कूल प्रशासन को नहीं जानकारी

मामले की पूरी पड़ताल के लिए महर्षि अरविंद स्कूल के एडमिन ऑफिसर आयुष शर्मा से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि स्कूल प्रशासन के पास ऐसी कोई इंफॉर्मेशन नहीं है। उन्होंने कहा कि बदमाशों ने पिछले साल की डेट को एडिट कर दिया है। पिछले साल 8 जुलाई को स्कूल में ऑडिशन हुए थे, लेकिन फिलहाल ऐसी कोई जानकारी नहीं है।

ट्रैफिक जेनेरेट होने सेहुए भ्रमित

वेबसाइट द्वारा ट्रैफिक जनरेट करने के लिए इंडियन आईडल के ऑडिशन को लेकर इंफॉर्मेशन जारी की गई। यह हूबहू ओरिजनल जैसी दिखने वाली वेबसाइट होने से युवाओे ने भ्रमित होकर अपनी सूचना भरकर तय दिनांक पर जयपुर पहुंच गए। दी गई जगह पर कोई ऑडिशन लेने वाला नहीं पंहुचा। ट्रैफिक जेनेरेट होने के कारण इंडियन आइडल सर्च करने पर इन फेक वेबसाइटों को ही टॉप पर दिखाया जा रहा है। इसी कारण देश भर के एक हजार से अधिक युवा जयपुर पहुंच गए। स्कूल के सिक्योरिटी गार्ड द्वारा लौटने पर उनके सपने चूर-चूर हो गए।

देश के कई शहरों में आगामी कार्यक्रम की सूची

वेबसाइट पर फेक न्यूज़ से के वल जयपुर ही नहीं आगामी दिनों में देश में भुवनेश्वर, दिल्ली और देश भर की विभिन्न मेट्रो सिटीज में लोग ऑडिशन देने की सूचना दी गई है। उन शहरों में रजिस्टर्ड हुए लोगों के साथ भी धोखा हो सकता है। ऐसे में अब इंडियन आइडल को आधिकारिक सूचना जारी कर लोगों को धोखे से बचाना चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें:-‘भगवान’ की शरण में कांग्रेस! राजस्थान के मुख्य शिवालयों में गहलोत सरकार करवाएगी जलाभिषेक

इनका कहना है....

चुरु के आरीफ खान ने बताया कि मैं प्राइवेट कंपनी में जॉब करता हूं और अपने हुनर को चुनाव के लिए ऑडिशन देने के लिए कल रात को घर से निकल गया। अब मेरे साथ हुए धोखे पर कितने लोग हंसेंगे। यह वक्त मुश्किल है, लेकिन सारेगामापा के लिए मैं फिर से जयपुर आऊंगा।

वहीं अहमदाबाद के सौरभ ने कहा कि मुझे पता चला कि इंडियन आइडल के ऑडिशन जयपुर में हो रहे हैं, तो मुझे लगा कि शायद मेरी चार साल की मेहनत यहां काम आएगी। अपना सब कुछ पीछे छोड़कर ऑडिशन के लिए जयपुर आने का सोचा। जेब में ज्यादा पैसे नहीं थे फिर भी पंहुचा, लेकिन उम्मीद नहीं थी सुबह वक्त ही बदल जाएगा।

.