For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने निकाली भर्ती, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर 20 मार्च से पहले करें आवेदन 

11:30 AM Mar 12, 2023 IST | Supriya Sarkaar
कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने निकाली भर्ती  असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर 20 मार्च से पहले करें आवेदन 

कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने (ESIC) असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के पदों पर भर्ती निकाली है। इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवार 20 मार्च से पहले आवेदन कर सकते हैं। खास बात यह है कि 69 साल तक के उम्मीदवार भी इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस पोस्ट के लिए निगम की ओर से बंपर सैलरी तय की गई है। इच्छुक उम्मीदवार निगम की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Advertisement

इतने होंगे पद   

कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए कुल 75 पदों पर भर्ती की घोषणा की है। वहीं इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के लिए 225 रुपए आवेदन फीस तय की गई है। जबकि एससी, एसटी के लिए आवेदन निशुल्क है। इसके लिए 69 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता 

इस भ्रती के लिए आवदेन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में एमडी, एमएस या डीएनबी की डिग्री होनी चाहिए। ऐसे उम्मीदवार ही इसके लिए आवदेन कर सकते हैं। बता दें कि इस पोस्ट के लिए उम्मीदवार का सीधे चयन किया जाएगा। किसी तरह की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

उम्मीदवार ऐसे कर सकते हैं आवेदन

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले निगम की ऑफिशियल वेबसाइट esic.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिए गए Recruitments सेक्शन पर क्लिक करें। यहां पोस्ट से संबंधित नोटिफिकेशन पर जाकर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवार आवेदन फाॅर्म को डाउनलोड कर सकते हैं। यहां फॉर्म को भरकर बताई गई ई-मेल आईडी पर भेज दें। इस तरह उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

(Also Read- Occupational Therapist Exam: 19 मार्च को होगी ऑक्यूपेशनल थैरेपिस्ट की परीक्षा, आरपीएससी ने जारी की डेट)

.