For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, इस खतरनाक गेंदबाज ने अचानक लिया संन्यास

04:43 PM Jul 30, 2023 IST | Mukesh Kumar
वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका  इस खतरनाक गेंदबाज ने अचानक लिया संन्यास

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 से पहले बड़ा झलका लगा है, क्योंकि उनकी टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्स ब्रॉड (Stuart Broad) ने क्रिकेट से अचानक संन्यास ले लिया है। एशेज सीरीज के 5वें मुकाबले में वह गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रहा हैं। तीसरे दिन के खेल के बाद तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अनाउंसमेंट कर दिया है कि यह मैच उनके क्रिकेट करियर का आखिरी मैच होगा। वो अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ ही घरेलू मैचों में भी नहीं खेलेंगे। बता दें कि 37 वर्षीय ब्रॉड ने 2006 में इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया था।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- ODI World Cup 2023 : MS धोनी नहीं तो कौन? विकेटकीपर को लेकर संकट में जूझ रही टीम इंडिया..ईशान-सैमसन पर नजरें

टेस्ट क्रिकेट में चटकाए 600 से ज्यादा विकेट

स्टुअर्स ब्रॉड ने अपने क्रिकेट करियर में 167 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 2.98 इकोनमी से कुल 602 विकेट चटकाए है। टेस्ट क्रिकेट करियर में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुरलीधरन के नाम है, इनके अलावा शेन वॉर्न, जेम्स एंडरसन और अनिल कुंबले का नाम शामिल है। हालांकि ब्रॉड के पास अभी एक पारी और बाकी है। स्टुअर्स ब्रॉड इस पारी में बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

7 साल से नहीं खेला वनडे और टी-20 मैच
जानकारी के लिए बता दें कि स्टुअर्स ब्रॉड इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए सिर्फ टेस्ट मैच खेलते है। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला 2016 और अंतिम टी20 2014 में खेला था। वह साल 2010 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी भाग रहे थे। अगर उनके वनडे क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 178 विकेट चटकाए है। वहीं टी20 मैच में उन्होंने 56 मैचों में कुल 65 विकेट चटकाए हैं। वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो स्टुअर्स ब्रॉड ने टेस्ट में एक शतक और 13 अर्धशतक लगाए है।

.