होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

ENG Vs NZ : फॉलोआन खेलने के बाद न्यूजीलैंड ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 1 रन से हराया

02:45 PM Feb 28, 2023 IST | Mukesh Kumar

ENG Vs NZ: न्यूजीलैंड ने फॉलोआन के बावजूद इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन मंगलवार को एक रन से हरा दिया है। इस प्रकार न्यूजीलैंड चौथी टीम बन गई है, जिसने फॉलोआन खेलने के बाद जीत हासिल की। यह टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रा रही। बता दें कि न्यूजीलैंड टीम की उम्मीदें उस वक्त खत्म होती दिखाई दे रही थीं जब इंग्लैंड के 8 विकेट पर 435 पारी घोषित के जवाब में उसकी पारी 209 रन पर ढेर हो गई और उसे फॉलोआन खेलने के लिए मजबूर किया गया। लेकिन केन विलियम्सन के चौथे दिन 26वें टेस्ट शतक ने न्यूजीलैंड को जीत की उम्मीद दिखा दी।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli को इस महिला फैन ने सरेआम किया KISS, Anushka Sharma बोली- बस अब ये देखना बाकी रह गया था

नील वेगनर ने बरपाया कहर
इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील बेगनर ने कमाल की गेंदबाजी की है। उन्होंने 15.2 ओवर में 64 रन देकर 4 विकेट लेने में सफल रहे। जब उन्होंने जेम्स एंडरसन को लेग साइड में विकेटकीपर के हाथों कैच करा कर न्यूजीलैंड को ऐतिहासिक जीत दिलाई। इनके अलावा टिम साउदी ने 3 विकेट और मेट हेनरी ने 2 विकेट चटकाए है।

इंग्लैंड को जीत के लिए 258 रनों का लक्ष्य मिला
न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को जीत के लिए 258 रन का लक्ष्य मिला और वो उस वक्त नियंत्रण में दिखाई आ रहे थे, जब जो रुट 95 रन और बेन स्टोक्स क्रीज पर थे और इंग्लैंड को जीत के लिए सिर्फ 60 रनों की जरूरत थी। लेकिन वेगनर और टिम साउदी ने कमाल की गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड को रोमांचक मैच जीताने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

न्यूजीलैंड टेस्ट में 1 रन से जीत हासिल करने वाली चौथी टीम बन गई है जिसने फॉलोआन खेलने के बाद जीत हासिल की है। इससे पहले 2001 में भारत ने कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अविश्वसनीय जीत हासिल की थी। कीवी टीम एक रन की जीत का अंतराल टेस्ट क्रिकेट इतिहास में दूसरा मौका है कि जब मैच का नतीजा इतने कम अंतर से निकला है। इससे पहले वेस्ट इंडीज ने 1983 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में एक रन से जीत हासिल की थी।

Next Article