होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

PM मोदी की मैरिज इन इंडिया मुहिम का इफेक्ट…बिहारी बाबू आज जोधपुर में अमेरिकी मैम संग रचाएंगे शादी

देशी-विदेशी लोगों में शाही शादी की हसरत पूरी करने के लिए राजस्थान अपने आप में खास जगह है। अनेकों वीवीआईपी शादियों का गवाह बना राजस्थान एक बार फिर शाही शादी को लेकर चर्चा में है।
08:50 AM Dec 17, 2023 IST | Anil Prajapat
Siddharth-Oksana

Marriage in India campaign : जोधपुर। देशी-विदेशी लोगों में शाही शादी की हसरत पूरी करने के लिए राजस्थान अपने आप में खास जगह है। अनेकों वीवीआईपी शादियों का गवाह बना राजस्थान एक बार फिर शाही शादी को लेकर चर्चा में है। बिहार में जन्में एनआरआई सिद्धार्थ सिन्हा जोधपुर में रविवार को अमेरिका की ओक्साना से शादी रचाएंगे। इसको लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। वहीं कई वीवीआईपी इस शादी में शामिल होने के लिए जोधपुर पहुंच रहे हैं।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक अपील ने एनआरआई सिद्धार्थ के दिल को छू लिया। पीएम मोदी की ओर से चलाई गई ‘मैरिज इन इंडिया’ ने सिद्धार्थ को भारत में आकर शादी करने के लिए प्रेरित किया है। जोधपुर के उम्मेद पैलेस और मेहरानगढ़ में देसी बाबू और विदेशी मेम की शादी को यादगार बनाने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

दरअसल, शादी करने के लिए राजस्थान के जोधपुर शहर से बेहतर जगह कहीं नहीं मिल सकती। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब से मैरिज इन इंडिया की मुहिम चलाई है, तब से विदेश में रहने वाले एनआरआई अपने देश में आकर शादी कर रहे हैं और उन पलों को यादगार बना रहे हैं। एक और एनआरआई कपल अपनी शादी को यादगार बनाने आया है।

हिंदू रीति-रिवाज से होगा विवाह

प्रधानमंत्री मोदी की मुहिम से प्रेरित होकर सालों पहले बिहार में जन्मे एनआरआई सिद्धार्थ सिन्हा अपने ही देश में आकर अपने विवाह को यादगार बनाना चाहते हैं। सिद्धार्थ यूक्रेनीयन अमरीकन दुल्हन ओक्साना से हिन्दू रीति-रिवाज से शादी करेंगे। वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच सात फेरे लेंगे। इसके लिए फेरों के मंडप को भी आकर्षक तरीके से सजाया जा रहा है। वहीं शनिवार को मेहंदी- हल्दी रस्म भी हुई। दुल्हा और दुल्हन को हल्दी और मेहंदी लगाई गई। वहीं इस दौरान संगीत समारोह भी हुई। इसमें कई नामचीन कलाकारों ने प्रस्तुतियां देकर मेहमानों को खूब झुमाया।

सिद्धार्थ का अमेरिका में एनर्जी बिजनेस

सिद्धार्थ सिन्हा का अमेरिका में एनर्जी का बिजनेस है और वो कई सालों पहले भारत से अमेरिका में जाकर बस गए थे। तब से लेकर आज तक सिद्धार्थ ने ना केवल अपना बिजनेस बड़ा किया बल्कि एक कामयाब एनआरआई बनकर विदेश में भी अपने देश का नाम ऊंचा किया है। विदेश में रहने के दोरान ही उनको इंग्लिश मेम ओक्साना से प्रेम हो गया, लेकिन विदेश में रहने के बावजूद अपनी संस्कृति और संस्कार नही भूले। सिद्धार्थ ने अपनी शादी के लिए जोधपुर को चुना, जहां वे अपनी विदेशी दुल्हनियां के साथ फेरों के बंधन में बंधेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-मलमास शुरू…शादियों पर लगा ब्रेक, अब 15 जनवरी को मकर संक्रान्ति से शुरू होंगे मांगलिक कार्य

Next Article