For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

EducationNews: राजस्थान में ​शिक्षा विभाग ने छात्रवृत्ति और शिक्षा योजनाओं के लिए जारी की महत्वपूर्ण सूचना, जाने किसको मिलेगा फायदा

02:44 PM Sep 17, 2024 IST | Sujal Swami
educationnews  राजस्थान में ​शिक्षा विभाग ने छात्रवृत्ति और शिक्षा योजनाओं के लिए जारी की महत्वपूर्ण सूचना  जाने किसको मिलेगा फायदा

जयपुर। राजस्थान में शिक्षा विभाग ने अलग- अलग छात्रवृत्ति और शिक्षा योजनाओं के लिए आवेदन की अंतिम तिथि की घोषणा कर दी है. विभाग अ​धिकारीयों ने बताया कि योजनाओं के लिए आवेदन का पोर्टल 20 सितंबर से शुरू होगा. उसके बाद दो महीने तक अलग-अलग योजना के अनुसार छात्र अपनी योग्यता और नियम को फॉलो करते हुए इन योजनाओं से जुड़ सकेंगे.

Advertisement

विभाग ने योजनाओं के साथ जारी कि अंतिम ति​​थि

​​शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा योजना, विधवा परित्यागता छात्रवृत्ति, मुख्यमंत्री बीएड संबल, देवनारायण स्कूटी योजना, कालीबाई मेधावी छात्रा स्कूटी योजना, बालिका दूरस्थ शिक्षा योजना और 12वीं बोर्ड में प्रथम श्रेणी प्राप्त करने वाली एससी-एसटी छात्राओं के लिए उच्च शिक्षा योजना सहित कई अन्य योजनाओं का आवेदन किया जा सकेगा. विभाग ने योजनाओं के नाम और विवरण सूचना के साथ जारी कर दिए हैं. इच्छुक छात्र-छात्राएं 20 सितंबर से शुरू होने वाले पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 20 नवंबर है.

छात्रों से शिक्षा विभाग की ये अपील

शिक्षा विभाग ने छात्रों से महत्पूर्ण जानकारी बताई है कि वे समयअव​धि का विशेष रूप से ध्यान रखकर आवेदन करें और कोई भी समस्या हों तो विभाग के संपर्क में रहें. अन्य जानकारी के लिए छात्र शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाके जानकारी जुटा सकते हैं. बीस नवम्बर तक इन योजनाओं पर मिले आवेदनों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी और फिर बच्चों को इसका फायदा दिया जाएगा.

.