For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल का परिणाम किया जारी, टॉपर विद्यार्थियों को फोन पर दी बधाई 

03:25 PM Sep 10, 2024 IST | Dipendra Kumawat
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल का परिणाम किया जारी  टॉपर विद्यार्थियों को फोन पर दी बधाई 

जयपुर। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी किया. स्टेट ओपन स्कूल के परिणाम में 10वीं की परीक्षा में पाली की डिंपल कुमावत ने पहला स्थान प्राप्त किया. तो वहीं 12वीं की परीक्षा में उदयपुर की प्रियंका पंवार ने पहला स्थान हासिल किया. दोनों टॉपर को शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने फोन पर बात कर बधाई दी.

Advertisement

मार्च- मई 2024 के मध्य अयोजित हुई थी परीक्षा

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की परीक्षा मार्च- मई 2024 में आयोजित की गई थी, जिसका रिजल्ट आज शिक्षा मंत्री मदन दिलावर जारी किया गया. इस बार 10वीं का परीक्षा परिणाम 80.33 फीसदी रहा है. 66 फीसदी पुरुषों एवं 90 फीसदी महिलाओं ने परीक्षा पास की. वहीं 12वीं में 63 फीसदी विद्यार्थी पास हुए. 62 फीसदी पुरुष और 63 फीसदी महिलाओं ने परीक्षा पास की है.

टॉपर्स को दी जाएगी पुरस्कार राशि

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के परिणाम घोषित करने के बाद शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि 10वीं और 12वीं कक्षाओं में पहला स्थान प्राप्त करने वाले महिला और पुरुष को 21 हजार और 11 हजार रुपए की पुरस्कार राशि दी जाएगी. वहीं जिला स्तर पर भी पहला स्थान हासिल करने वाले महिला और पुरुष को 11 हजार रुपए पुरस्कार के रूप में दिए जायेंगे.

.