For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ED Raid : पेटीएम, कैशफ्री, रेजरपे, ईजबज के 46.67 करोड़ रुपए जब्त, इस तरह भारतीय ग्राहकों को चूना लगा रहे हैं ये एप्स

01:12 PM Sep 16, 2022 IST | Jyoti sharma
ed raid   पेटीएम  कैशफ्री  रेजरपे  ईजबज के 46 67 करोड़ रुपए जब्त  इस तरह भारतीय ग्राहकों को चूना लगा रहे हैं ये एप्स

ED Raid : प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने हाल ही में चीनी लोन ऐप मामले में छापेमारी की थी। ED ने विभिन्न बैंक खातों और ईजबज, रेजरपे, कैशफ्री और पेटीएम के वर्चुअल खातों में रखे 46.67 करोड़ रुपये जब्त कर लिए हैं। दिल्ली ED की दी जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली स्थित पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज लिमिटेड के पास से 1.11 करोड़ रुपए, पुणे स्थित ईजबज प्राइवेट लिमिटेड के पास कुल 33.36 करोड़ रुपये मिले। वहीं बैंगलोर स्थित रेज़रपे सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के पास 8.21 करोड़ रुपये, बैंगलोर की ही कैशफ्री पेमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के 1.28 करोड़ रुपये जब्त किए हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि बीते 3 सितंबर को देश में अवैध रुप से चल रहे चीनी लोन ऐप पर प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने बड़ी कार्रवाई की थी। इसके तहत ED ने पेटीएम, रोजरपे, ईजबज, कैश फ्री एप के 6 ठिकानों पर रेड डाली थी। उस वक्त ED ने गैर कानूनी तरीके से इनव कंपनियों के बैंक खातों में जमा लगभग 17 करोड़ रुपए का पता लगाया था और इन्हें जब्त किया था।

आपको यह भी बता दें कि इन एप्स के खिलाफ बेंगलूरु पुलिस की साइबर क्राइम सेल में 18 से ज्यादा FIR दर्ज हैं। ED इन्हीं मामलों की जांच कर रही है। ED का कहना है कि ये कंपनियां फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल कर रहे हैं और भारतीय नागरिकों को झूठे निदेशक बनाकर अवैध रूप से उगाही कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- महंत नरेंद्र गिरि के कमरे से मिले ढाई करोड़ कैश, जूलरी और प्रॉपर्टी के दस्तावेज

.