होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पेपर लीक मामले में एक बार फिर ED का एक्शन…जयपुर, नागौर व भीलवाड़ा में 10 ठिकानों पर रेड

पेपर लीक मामले (Paper Leak Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक बार फिर राजस्थान में ताबड़तोड़ कार्रवाई की है।
12:16 PM Oct 17, 2023 IST | Anil Prajapat

जयपुर। पेपर लीक मामले (Paper Leak Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक बार फिर राजस्थान में ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। ईडी ने मंगलवार को राजधानी जयपुर सहित प्रदेशभर में पेपर लीक मामले से जुड़े लोगों के 10 ठिकानों पर रेड डाली है। बता दे कि राजस्थान में विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद ये दूसरी बार है, जब ईडी ने पेपर लीक मामले में एक्शन लिया है।

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक जयपुर, नागौर और भीलवाड़ा में करीब 10 ठिकानों पर सुबह से ही छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। दिल्ली से आई टीम के साथ राजस्थान ईडी की टीम सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई है। करीब 150 से अधिक ईडी के अधिकारियों ने केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों के साथ प्रदेशभर में करीब एक दर्जन जगहों पर रेड डाली है।

जानकारी के मुताबिक जयपुर में विद्याधर नगर में सेंट्रल स्पाइन स्थित सीए नरेंद्र कालेर के आवास और कलाम कोचिंग पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। वहीं, नागौर जिले के चकढाणी और डीडवाना के खारिया गांव में ईडी की टीमें छापेमारी कर रही है। खारिया गांव में राहुल भाकर और सुरेंद्र भाकर से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि कलाम कोचिंग से बड़ी संख्या में धन के लेनदेन के सबूत मिले है। इसके अलावा 2 आरपीएस अधिकारी और एक बड़े राजनेता के परिवार के लोग भी ईडी की जांच के दायरे में है।

चार दिन पहले भी ईडी ने मारे थे छापे

गौरतलब है कि ईडी ने चार दिन पहले भी सीनियर टीचर पेपर लीक मामले में प्रदेशभर में कई नेताओं के करीबी लोगों के घर व दफ्तरों पर छापेमारी की थी। ईडी अधिकारियों ने 13 अक्टूबर को जयपुर, जोधपुर और डूंगरपुर में करीब 9 जगहों पर दिनेश खोड़निया, स्पर्धा चौधरी और अशोक जैन के घर व दफ्तरों में छापेमारी की थी। ईडी ने करीब 18 घंटे से तक सर्च किया था। इस दौरान कई अहम दस्तावेज ईडी के हाथ लगे थे।

बता दे कि जिनके ईडी ने रेड डाली गई थी, उनमें से स्पर्धा चौधरी पेपर लीक मामले में फरार चल रहे सुरेश ढाका की दोस्त है। वहीं, पेपरलीक से जुड़े मामले में भूपेंद्र सारण से पूछताछ में खोड़निया के बारे में जानकारी मिली थी, दिनेश खोड़निया पर आरोपी सुरेश ढाका को राजनीतिक संरक्षण देने का भी आरोप है। इस मामले में ही सजा काट रहे बाबूलाल कटारा की आरपीएससी सदस्यता के लिए सिफारिश करने के आरोप भी खोड़निया पर है।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान के एक नेता ऐसे भी…जिन्हें चुनाव लड़ाने पर अड़ी जनता, मना किया तो पगड़ी उतार फूट-फूटकर रोए लोग

Next Article