होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan SI Paper leak: SI भर्ती में 25 हजार की इनामी डमी अभ्यर्थी वर्षा हुई गिरफ्तार

09:58 AM Oct 08, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Rajasthan SI Paper leak: राजस्थान SI भर्ती 2021 में हुई धांधली में लगातार SOG कार्रवाई कर रही है और इसमें बैठे डमी अभ्यर्थी और पेपर खरीदने वाले अभ्यर्थियों को लगातार गिरफ्तार किया जा रहा है इसी क्रम में डमी अभ्यर्थी बनकर बैठने वाली वर्षा बिश्नोई को सोमवार सुबह जोधपुर रेंज की टीम ने कोटा से गिरफ्तार किया. वर्षा काफी समय से स्टूडेंट बनकर फरारी काट रही थी. पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम रखा गया था.

कोटा में नाम बदलकर रह रही थी वर्षा

आईजी विकास कुमार ने बताया कि SI पेपर लीक में और अन्य परीक्षाओं में डमी बनाकर बैठने वाली वर्षा की काफी समय से तलाश की जा रही थी और पुलिस को सूचना मिली की वर्षा नाम बदलकर कोटा में रह रही है इसके बाद पुलिस ने कोटा में कोचिंग सेंटर क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जिसके बाद वर्षा विमला नाम से रह रही थी जिसे पुलिस ने मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया.

25 हजार का रखा था वर्षा पर इनाम

बता दें, कुछ समय पहले जब साइक्लोनर टीम ने अन्य आरोपी शमी बिश्नोई को पकड़ा तो वह मीरा बनकर वृंदावन में रह रही थी. साइक्लोनर टीम ने जब वर्षा को पकड़ा तो उसने अपना नाम विमला बताया साथ ही आधार कार्ड भी दिखाया. जब सख्ती से उससे पूछताछ की गई तो उसने अपना कबूल लिया कि वह वर्षा है.

45 ट्रेनी एसआई हो चुके गिरफ्तार

उल्लेखनीय हो कि सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 में पेपर लीक के मामले में एसओजी अब तक 45 चयनित ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया है. साथ पेपर लीक गैंग से जुड़े 30 से ज्यादा लोगों भी किए जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि अब भी कई ट्रेनी SI SOG के रडार पर है. जिन्हें जांच में दोषी पाए जाने पर पुलिस गिरफ्तार कर सकती है. साथ ही SOG ने कहा कि आगे भी कार्रवाई निरंतर जारी है

Next Article