For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan SI Paper leak: SI भर्ती में 25 हजार की इनामी डमी अभ्यर्थी वर्षा हुई गिरफ्तार

09:58 AM Oct 08, 2024 IST | Dipendra Kumawat
rajasthan si paper leak  si भर्ती में 25 हजार की इनामी डमी अभ्यर्थी वर्षा हुई गिरफ्तार

Rajasthan SI Paper leak: राजस्थान SI भर्ती 2021 में हुई धांधली में लगातार SOG कार्रवाई कर रही है और इसमें बैठे डमी अभ्यर्थी और पेपर खरीदने वाले अभ्यर्थियों को लगातार गिरफ्तार किया जा रहा है इसी क्रम में डमी अभ्यर्थी बनकर बैठने वाली वर्षा बिश्नोई को सोमवार सुबह जोधपुर रेंज की टीम ने कोटा से गिरफ्तार किया. वर्षा काफी समय से स्टूडेंट बनकर फरारी काट रही थी. पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम रखा गया था.

Advertisement

कोटा में नाम बदलकर रह रही थी वर्षा

आईजी विकास कुमार ने बताया कि SI पेपर लीक में और अन्य परीक्षाओं में डमी बनाकर बैठने वाली वर्षा की काफी समय से तलाश की जा रही थी और पुलिस को सूचना मिली की वर्षा नाम बदलकर कोटा में रह रही है इसके बाद पुलिस ने कोटा में कोचिंग सेंटर क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जिसके बाद वर्षा विमला नाम से रह रही थी जिसे पुलिस ने मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया.

25 हजार का रखा था वर्षा पर इनाम

बता दें, कुछ समय पहले जब साइक्लोनर टीम ने अन्य आरोपी शमी बिश्नोई को पकड़ा तो वह मीरा बनकर वृंदावन में रह रही थी. साइक्लोनर टीम ने जब वर्षा को पकड़ा तो उसने अपना नाम विमला बताया साथ ही आधार कार्ड भी दिखाया. जब सख्ती से उससे पूछताछ की गई तो उसने अपना कबूल लिया कि वह वर्षा है.

45 ट्रेनी एसआई हो चुके गिरफ्तार

उल्लेखनीय हो कि सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 में पेपर लीक के मामले में एसओजी अब तक 45 चयनित ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया है. साथ पेपर लीक गैंग से जुड़े 30 से ज्यादा लोगों भी किए जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि अब भी कई ट्रेनी SI SOG के रडार पर है. जिन्हें जांच में दोषी पाए जाने पर पुलिस गिरफ्तार कर सकती है. साथ ही SOG ने कहा कि आगे भी कार्रवाई निरंतर जारी है

.