होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

ड्रोन बनाने वाली कंपनी की बदली किस्मत, मिला 58 करोड़ रुपए का बड़ा ऑर्डर, इसी साल आया था आईपीओ

01:05 PM Sep 22, 2023 IST | Mukesh Kumar

आयडिया फोर्ज टेक्नॉलॉजी लिमिटेड (Ideaforge Technology Ltd) के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 5 फीसदी की तेजी के साथ 980 रुपए पर पहुंच गया था। हालांकि इसके बाद इस शेयर में मामूली गिरावट देखने को मिली है। इस कंपनी का कारोबार ड्रोन बनाने से जुड़ा हुआ है। आयडिया फोर्ज टेक्नॉलॉजी लिमिटेड को एक बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी की और से इसकी जानकारी कल यानी 21 सितंबर 2023 को शेयर बाजार में शेयर की गई थी। बता दें कि आयडिया फोर्ज टेक्नॉलॉजी लिमिटेड के आईपीओ की लिस्टिंग इसी साल जुलाई में हुई थी। लिस्टिंग के दिन ही कंपनी निवेशकों को मालामाल बना दिया था।

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stock : 2 बोनस शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, पिछले 3 साल में दिया 3180% का मल्टीबैगर रिटर्न

कंपनी को मिला 58 करोड़ रुपए का ऑर्डर
शेयर बाजार को दी गई अपटेड में बताया गया है कि उन्हें 58 करोड रुपए का काम मिला है। इसके तहत आयडिया फोर्ज टेक्नॉलॉजी लिमिटेड को 400 सर्विलांस कॉप्टर सप्लाई करने होंगे। कंपनी को यह बड़ा ऑर्डर स्ट्रेटेजिक मार्केटिंग की तरफ से मिला है।

शेयरों में आई जबरदस्त तेजी
आयडिया फोर्ज टेक्नॉलॉजी लिमिटेड के शेयरों में यह ऑर्डर मिलने के बाद सुबह करीब 5 फीसदी की तेजी के साथ 980 रुपए के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गए थे। पोजीशनल निवेशकों के लिए यह एक अच्छी बात है कि कंपनील के शेयरों मे आज तेजी देखने को मिली है। कई महीनों के बाद आयडिया फोर्ज टेक्नॉलॉजी लिमिटेड के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। लिस्टिंग के बाद से ही शेयर मुनाफा वसूली का शिकार हो रहे थे।

जून में आया था कंपनी का IPO
आयडिया फोर्ज टेक्नॉलॉजी लिमिटेड का आईपीओ निवेशकों के लिए 26 जून से 30 जून 2023 तक खुला था। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 638 रुपए से 672 रुपए प्रति शेयर तय किया है। इसके एक लॉट में 22 शेयर थे। कंपनी की धमाकेदार लिस्टिंग के बाद 1305.10 रुपए पर हुई थी। जबकि उस दिन कंपनी के शेयरों में मामूली तेजी के साथ 1344 रुपए के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गए थे। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 3092 रुपए है।

Next Article