For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

DPSDAE Recruitment 2023: 65 पदों पर निकली भर्ती, 15 मई से पहले करें आवेदन, जानिए कौन कर सकते हैं अप्लाई

12:15 PM Apr 28, 2023 IST | Supriya Sarkaar
dpsdae recruitment 2023  65 पदों पर निकली भर्ती  15 मई से पहले करें आवेदन  जानिए कौन कर सकते हैं अप्लाई

DPSDAE Recruitment 2023: लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर आई है। बता दें कि DPSDAE यानी क्रय और भंडार निदेशालय और परमाणु ऊर्जा विभाग ने जूनियर खरीद सहायक जेपीए और जूनियर स्टोरकीपर के लिए भर्ती जारी की है। इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती परीक्षा के लिए 22 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो कि 15 मई 2023 चलेगी।

Advertisement

 
बता दें कि इस भर्ती में चयनित युवाओं को बंपर सैलरी मिलेगी। भर्ती को लेकर योग्यता, पोस्ट की जानकारी, चयन प्रक्रिया, आयु सीमा और वेतन संबंधी जानकारी नीचे दी गई है। वहीं अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार DPSDAE की ऑफिशियल वेबसाइट https://dpsdae.formflix.in/ पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

भर्ती से संबधित महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन शुरू होने की तारीख- 22 अप्रैल 2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 15 मई 2023

आवेदन फीस जमा करने की अंतिम तिथि- 15 मई 2023

परीक्षा की तिथि- जून का दूसरा सप्ताह

एडमिट कार्ड उपलब्ध- परीक्षा से सात दिन पहले

कितनी होगी आवेदन फीस 

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवार को 200 रूपये आवेदन फीस देनी होगी। वहीं एससी, एसटी, सभी वर्ग की महिला केंडिडेट और पीएच वर्ग के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी। उम्मीदवार आवदेन फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।

किस वर्ग के लिए कितनी सीटें

कुल पद- 65

UREWSOBCSCSTTotal
12220823065

आयु सीमा 

इस भर्ती में 18 वर्ष से लेकर 27 वर्ष तक के केंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आयु सीमा का निर्धारण डीपीएस डीएई कनिष्ठ खरीद सहायक अधिसूचना 2023 के अनुसार 15 मई 2023 को आधार मानकर किया जाएगा। वहीं क्रय और भंडार निदेशालय डीपीएस, परमाणु ऊर्जा विभाग डीएई भर्ती नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में अतिरिक्त छूट भी मिलेगी।

शौक्षिक योग्यता 

इस भर्ती में वे उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं जिनके पास 60 प्रतिशत अंकों के साथ साइंस बीएससी में बैचलर डिग्री या वाणिज्य बीकॉम में स्नातक की डिग्री 60% अंकों के साथ हो। इसके अलावा मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स या कंप्यूटर साइंस में 60% अंकों के साथ डिप्लोमा होना आवश्यक है।

(Also Read- Indian Army Civilian Recruitment 2023: आर्मी में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास केंडिडेट कर सकते हैं अप्लाई)

.