होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan By-Election News: राजस्थान उप-चुनाव में गठबंधन को लेकर डोटासरा ने किया बड़ा ऐलान, आखिर क्या कहां?

06:56 PM Oct 21, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Rajasthan By-Election News: राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रमुख दलों के साथ क्षेत्रीय पार्टिया भी तैयारी में जुटी हैं. इसी बीच कांग्रेस पार्टी की गठबंधन को लेकर लगातार राजनीतिक गलियों में चर्चाएं चल रही थी लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस सभी सातों सीट पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस किसी से गठबंधन नहीं करेगी. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि प्रत्याशियों के नाम आलाकमान को भेजे जाएंगे. अलाकमान ही अंतिम निर्णय करेगा.

सात सीटों पर 13 नवंबर को होगा उप-चुनाव

राजस्थान की रामगढ, दौसा, झुंझुनूं, देवली उनियारा, खींवसर, चौरासी और सलूंबर विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को उप चुनाव होने वाले हैं. परिणाम 23 नवंबर को घोषित होंगे. इन सात में से 4 सीट कांग्रेस के पास थी जबकि बीजेपी के पास सिर्फ सलूंबर की सीट थी. दो सीटों पर प्रदेश के दो दूसरे दलों का कब्जा था.

भाजपा में इन सीटों पर हो रहा खुलकर विरोध

राजस्थान के दौसा विधानसभा उपचुनाव में किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा को टिकट दिए जाने पर भाजपा नेता देवी सिंह ने नाराजगी जताई, और निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया.

अलवर के रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने सुखवंत सिंह को प्रत्याशी बनाया है. इसके विरोध में भाजपा के पूर्व प्रत्याशी और दावेदारों ने विरोध शुरू कर दिया. रामगढ में सर्व समाज की बैठक में सुखवंत सिह का विरोध किया. भाजपा के पांचों मंडल अध्यक्षों ने इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया.

देवली-उनियारा सीट पर राजेंद्र गुर्जर को बीजेपी उम्मीदवार बनाए जाने के विरोध में दो युवक उनियारा और घाड़ में रविवार को पानी की टंकी और मोबाइल टॉवर पर चढ़ गए. विजय बैंसला को टिकट दिए जाने की मांग करने लगे.

बबलू चौधरी ने भाजपा से बागी होकर राजेंद्र भांबू के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि वे 23 अक्टूबर को हजारों लोगों की सभा करने के बाद अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

सलूंबर में बीजेपी ने शांता देवी को उम्मीदवार बनाया है. शांता देवी दिवंगत विधायक अमृत लाल मीणा की पत्नी हैं. इसके विरोध में भाजपा नेता नरेंद्र मीणा उतर आए हैं.

Next Article