होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

REET लेवल-2: दो अगस्त तक चलेगी प्रक्रिया, आज से होगा डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से रीट लेवल-2 के लिए डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन मंगलवार से किया जाएगा। प्रदेशभर में 18 जुलाई से 2 अगस्त तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालयों पर डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा।
08:41 AM Jul 18, 2023 IST | BHUP SINGH

जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से रीट लेवल-2 के लिए डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन मंगलवार से किया जाएगा। प्रदेशभर में 18 जुलाई से 2 अगस्त तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालयों पर डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा। लेवल-2 में शॉर्टलिस्ट अभ्यर्थी अपने गृह जिले में दस्तावेजों का सत्यापन करवा सकेंगे। जिन अभ्यर्थियों के गृह जिले में जिला शिक्षा अधिकारी नहीं बैठते उनके लिए नजदीक के जिलों में व्यवस्था की गई है।

यह खबर भी पढ़ें:-सफाईकर्मी भर्ती : सर्फिटिकेट से नहीं चलेगा काम करके ही दिखानी होगी सफाई

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद 27 हजार पदों के लिए फाइनल रिजल्ट जारी कर अभ्यर्थियों को पोस्टिंग दी जाएगी। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट स्बीकानेर शिक्षा विभाग भेजेगा। यहां से फाइनल रिजल्ट के आधार पर उम्मीदवारों को पोस्टिंग दी जाएगी। लेवल-2 के शॉर्टलिस्टेड अभ्यर्थी शाला दर्पण पोर्टल पर अपनी लॉगिन आईडी से खुद के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीख का पता लगा सकेंगे। समस्या आने पर अभ्यर्थी अपने गृह जिले में जिला शिक्षा अिधकारी कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम में संपर्क कर सकते हैं। 

ये रहेगा शेड्यूल

18 जुलाई से 22 जुलाई तक लेवल-2 इंग्लिश, 24 से 26 जुलाई तक विज्ञान और गणित, 27 से 29 जुलाई तक सामाजिक अध्ययन, 31 जुलाई से 2 अगस्त हिंदी, संस्कृत, उर्दू, पंजाबी और हिंदी सब्जेक्ट के अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट वेरिफाई किए जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-दसवीं पास छात्रों पॉलिटेक्निक कॉलेज में करें आवेदन

लेवल-1 के अभ्यार्थियों को फिर से मौका

प्रारंभिक शिक्षा विभाग के निदेशक कानाराम ने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद जल्द से जल्द उम्मीदवारों को पोस्टिंग दे दी जाएगी। लेवल-2 के साथ लेवल-1 के भी जो अभ्यर्थी अब तक अपने डॉक्यूमेंट वेरिफाई नहीं करा सके हैं, उन्हें 18 जुलाई से 23 जुलाई तक एक बार फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराने का मौका दिया जा रहा है। इसके बाद लेवल-1 की फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी।

Next Article