होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

डॉक्टर्स ने बेचा ज्यूस, झालावाड़ और बूंदी कलेक्टर ने किया इलाज

डॉक्टर्स की हड़ताल के दौरान बूंदी कलेक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी और झालावाड़ कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने अस्पताल पहुंचकर मरीजों को देखा। सीकर में बिल के समर्थन में जनता सड़कों पर आ गई।
08:46 AM Mar 30, 2023 IST | Anil Prajapat

Right to Health bill : जयपुर। प्रदेश में प्राइवेट के बाद सरकारी अस्पतालों में भी डॉक्टर्स ने राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में बुधवार को मरीजों का इलाज नहीं किया। हालांकि नो टू आरटीएच को लेकर निजी के बाद सरकारी अस्पताल के चिकित्सक भी आंदोलन पर उतर आए। आंदोलन को लेकर प्रदेश में कई तस्वीर नजर आई।

जिन्हें मरीजों की सेवा करनी थी वह चिकित्सक कार्य बहिष्कार पर उतर कर सड़क पर ज्यूस बेचते नजर आए, वहीं दो जिलों के कलेक्टर अस्पताल में मरीजों का इलाज करने पहुंच गए। डॉक्टर्स की हड़ताल के दौरान बूंदी कलेक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी और झालावाड़ कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने अस्पताल पहुंचकर मरीजों को देखा। सीकर में बिल के समर्थन में जनता सड़कों पर आ गई।

झालवाड़ कलेक्टर ने किया प्रसूताओं और बच्चों का मेडिकल चैकअप

झालवाड़ जिला कलेक्टर डॉ भारती दीक्षित ने अस्पताल के वार्डो में मरीजों को देखा। गायनिक वार्ड में प्रसूताओं और बच्चों का मेडिकल चैकअप किया। साथ ही मरीजों को दवाइयां लिखी और डॉक्टरों की अनुपस्थिति में मरीजों को एक जिम्मेदार प्रशासक और डॉक्टर होने के नाते इलाज दिया।

पूर्व सीएम राजे ने कहा- सरकार उचित हल निकाले

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा है कि जरूरतमंदों को इलाज की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से हमारी भाजपा सरकार ने जब भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की, तब भी चिकित्सा संस्थानों के बहुत सारे सवाल थे। हमने इसका सरलीकरण कर लागू किया जो कि प्रदेश में बहुत सफल रही। इसे आज चिरंजीवी के रूप में जाना जाता है। प्रदेश में आरटीएच बिल के खिलाफ चल रहे आंदोलन से प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओ की ही नहीं, कई रोगियों की भी सांसें थम गई हैं। राज्य सरकार यह नहीं भूलें कि उसका दायित्व लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाना है जो वह नहीं कर पा रही।

सीएम ने थपथपाई पीठ, बोले- सेवाभाव और समर्पण से राजस्थान हो रहा चिरंजीवी

डॉक्टर्स के आंदोलन को समझ के परे बताने वाले प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अस्पताल में मरीजों को इलाज देने वालों की पीठ थपथपाई। सीएम ने ट्वीट कर बूंदी कलेक्टर के फोटो के साथ संदेश लिखा कि ऐसे ही सेवाभाव व समर्पण से राजस्थान चिरंजीवी हो रहा है। आपका यह जज्बा प्रशंसनीय हैं। वहीं एसएमएस में एडमिनिस्ट्शन रे में लगे डॉक्टर्स ने ओपीडी व इमरजेंसी का काम संभाला। प्रिंसिपल, एडिशनल प्रिंसिपल, सुपरिडेंट, एडि. सुपरिंटेंडेंट ने मरीजों को देखा।

ये खबर भी पढ़ें:-सरकार का अप्रैल से राशन किट देने का वादा ऐसे कैसे होगा पूरा!

Next Article