होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

दिव्या ने सीपी जोशी से परसराम मदेरणा के स्टेच्यू को बदलने की उठाई मांग, यह है वजह

11:24 AM Nov 12, 2022 IST | Jyoti sharma

इन दिनों दिव्या मदेरणा अपने तीखे बयानों को लेकर सियासी गलियारों की चर्चा में हैं। अब दिव्या ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से एक मांग की है। यह मांग विधानसभा परिसर में मौजूद परसराम मदेरणा के स्टेच्यू को लेकर है।

दरअसल विधानसभा में डिडिटल म्यूजियम में कांग्रेस नेताओं के स्टेच्यू लगे हुए हैं। इसमें से दिग्गज नेता परसराम मदेरणा की प्रतिमा को लेकर दिव्या मदेरणा ने सीपी जोशी को टैग करते हुए देरा रात ट्वीट किया कि यह मूर्ति कहीं से भी परसराम मदेरणा से नहीं मिलती, इसलिए सीपी जोशी जी, आपसे अनुरोध है कि इस प्रतिमा को तुरंत बदला जाए। दिव्या ने कहा कि मैं समझती हूं कि हम किसी मूर्तिकला में पूर्णता तक तो नहीं पहुंच सकते हैं, लेकिन इस प्रतिमा को बिल्किल भी समानता नहीं है। इसलिए इस प्रतिमा को जल्द बदल जाए। आपसे यह मेरा अनुरोध है।

आपको बता दें कि सिर्फ दिव्या मदेरणा ने डिजिटल म्यूजियम में मौजूद स्टेच्यू को लेकर सवाल नहीं उठाया है बल्कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने इन प्रतिमाओं को लेकर सवाल खड़ किए गए हैं। जब डिजिटिल म्यूजियम में प्रतिमाओं का निर्माण चल रहा था तो वसुंधरा राजे यहां दौरे पर आई थीं। उन्होंने तब यहां पर मौजूद अधिकारियों से अपने स्टेच्यू को लेकर सवाल किया था कि क्या यह मेरी प्रतिमा है, इस पर अधिकारियों ने जवाब दिया कि हां, वसुंधरा ने सवाल किया कि यह मेरी जैसी नहीं लग रही है।  इसके बाद वसुंधरा ने इस प्रतिमा को बदलने के लिए कहा था जिसके बाद इस प्रतिमा को बदला गया।

दरइसल इस डिजिटल म्यूजियम में आने वाले लोगों को भारत और राजस्थान की लोकतांत्रिक व्यवस्था को दिखाया जा रहा है। यहां पर राजस्थान के दिग्गज नेताओं के रबर के स्टेच्यू लगाए गए हैं। यहां पर सीएम अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे, भैरो सिंह शेखावत समेत जैसे दिग्गज नेताओं के स्टेच्यू बनाए गए हैं।

Next Article