होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

फिलिस्तीनियों की घिनौनी करतूत! इजरायली महिला सैनिक के शव की नग्न परेड, वीडियो देख भड़के लोग

इजराइल और फिलिस्तीन की दुश्मनी बहुत पुरानी है। लेकिन शनिवार (7 अक्टूबर 2023) को इजरायल को चौंकाते हुए फिलिस्तीनी सशस्त्र आतंकवादी समूह हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल पर हमला बोल दिया।
08:27 PM Oct 07, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Israel-Palestine Conflict: इजराइल और फिलिस्तीन की दुश्मनी बहुत पुरानी है। लेकिन शनिवार (7 अक्टूबर 2023) को इजरायल को चौंकाते हुए फिलिस्तीनी सशस्त्र आतंकवादी समूह हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल पर हमला बोल दिया। हमास ने अपने हमले को इजराइल के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करार देते हुए इजराइल पर एक साथ 5000 से ज्यादा रॉकेट दागे।

इसके बाद इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने देश में युद्ध की स्थिति की घोषणा कर दी। इसके कुछ ही घंटों के भीतर, फ़िलिस्तीनियों ने कथित तौर पर एक इज़रायली महिला सैनिक के नग्न शरीर की परेड करायी।

महिला सिपाही के नग्न शव को घुमाया

महिला सिपाही के नग्न शव को घुमाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें एक गाड़ी में एक नग्न शव रखा हुआ है और एक हथियारबंद फिलिस्तीनी अल्लाहु अकबर के धार्मिक नारे लगाता नजर आ रहा है। कई लोग शव पर थूकते भी दिखे। यह वीडियो फ़िलिस्तीनियों के कथित तौर पर दक्षिणी इज़राइल पर हमास के नेतृत्व वाले समूह के हमले का जश्न मनाते हुए अन्य फुटेज के बीच आया है। हालाँकि हम इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

हमास को अपनी हरकतों के गंभीर परिणाम भुगतने होंगे

इस बीच, इजरायली सेना ने इस हमले को लेकर एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि इजरायली रक्षा बल युद्ध के लिए तैयार हैं। गाजा से इजरायली क्षेत्र में भारी रॉकेट हमले हुए हैं। आतंकी अलग-अलग रास्तों से दाखिल हुए थे, साथ ही पीएम नेतन्याहू ने दो टूक चेतावनी दी है कि हमास को अपनी हरकतों के गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. उन्होंने इसे रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध से जोड़ते हुए भू-राजनीतिक घटनाक्रम बताया है।

'ऑपरेशन आयरन स्वोर्ड्स'

इस हमले के बाद इजराइल ने चेतावनी दी है कि यह युद्ध हमास ने शुरू किया है, लेकिन हम इसे खत्म करेंगे। इजराइल ने हमास के खिलाफ 'ऑपरेशन आयरन स्वोर्ड्स' शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि इस हमले में 5 इजरायली नागरिकों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Next Article