होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

क्या Shah Rukh Khan ने नहीं ली थी फिल्म 'पठान' के लिए फीस? जाने क्या है सच

05:11 PM Apr 19, 2023 IST | Prasidhi

बॉलीवुड के बादशाह ने 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। ये वापसी इतनी धमाकेदार थी की इसने हिन्दी सिनेमा का नाम ऊंचा कर दिया। उनकी फिल्म ‘पठान’ ने देश में तो खूब नाम कमाया ही साथ ही विदेशों में भी लोगों को अपना दिवाना बना लिया था। वहीं Shah Rukh Khan से जुड़ी हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। जाने क्या है खबर।

क्यों नहीं ली Shah Rukh Khan ने फीस

270 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ‘पठान’ ने दुनियाभर में 1050.3 करोड़ रुपए कमाए थे। लेकिन इस फिल्म के लिए Shah Rukh Khan ने एक रुपए भी फीस नहीं ली थी। रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख ने मेकर्स से अपनी रेग्यूलर फीस नहीं ली और इसके बजाय फिल्म द्वारा कमाए कुल लाभ का 60 प्रतिशत हिस्सा ले लिया। इसलिए पठान से उनकी कमाई लगभग 200 करोड़ रुपये हो गई। यश राज फिल्म्स ने ‘पठान’ से तकरीबन 333 करोड़ रुपए कमाए हैं।

इस तरह से भी कमाए पैसे

फिल्म ‘पठान’ ने 543.22 करोड़ रुपये का नेट लाइफटाइम कलेक्शन किया। फिल्म ने अपने सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स को भी 150 करोड़ रुपये की भारी भरकम कीमत में बेच दिया। 30 करोड़ म्यूजिक राइट्स और सब्सिडी से आए।

हिन्दी सिनेमा की पलटी किस्मत

जहां एक ओर साल 2020 और 2021 केवल हिन्दी सिनेमा के लिए बुरा रहा वहीं साल 2023 में रिलीज हुई Shah Rukh Khan क फिल्म ने सिनेमा को नई जान दे दी। लेकिन कुछ फिल्मों ने भी पिछले साल को थोड़ा अच्छा बनाया था। इसमें शामिल हैं, ‘दृश्यम 2’, ‘भूल भुलैया 2’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्में। ऐसे में ‘पठान’ की सुपर सक्सेस ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक नई जान फूंक दी है।

Next Article