होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

क्या बीसीसीआई ने किया Virat Kohli के साथ अन्याय? ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने लगाई बोर्ड को फटकार

03:03 PM Jun 08, 2023 IST | Mukesh Kumar

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि वह एक शानदार कप्तान रहे। हालांकि उनका मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाने का फैसला करने उनके साथ नाइंसाफी की है। आस्ट्रेलियाई दिग्गज का यह बयान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के पहले दिन आया है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- Odisha Train Accident : PAK के इस बल्लेबाज ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर कही ये बड़ी बात, सोशल मीडिया पर आई कमेंटस की बाढ़

2022 में कोहली ने छोड़ी थी टेस्ट की कप्तानी

पिछले 2 साल में भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिल है। हालांकि पिछले 6 महीने के अंदर टीम को एक नया कप्तान मिला। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले विराट कोहली ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारुप की कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया था। जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद कोहली ने टेस्ट कप्तानी भी छोड़ने का फैसला लिया था।

BCCI ने किया कोहली के साथ अन्याय : जस्टिन लैंगर
बीसीसीआई ने दिसंबर 2021 में विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटा दिया था। वो सीमित ओवरों के फार्मेट में कप्तान बने रहना चाहते थे लेकिन चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने उन्हे हटाकर रोहित शर्मा को नया कप्तान बना दिया। इस बात के डेढ़ साल बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और कोच जस्टिन लैंगर ने अपनी बात रखी है। उनका मानना है कि बीसीसीआई ने कोहली के साथ नाइंसाफी की है।

Next Article