होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

रेल दुर्घटनाएं कारित करने के प्रयास पर बोली डिप्टी सीएम, कहा, जांच चल रही नही बख्शा जाएगा दोषियों को

07:27 PM Sep 13, 2024 IST | Anand Kumar

Rajasthan news: राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी आज जोधपुर दौरे पर रही। वह खेजड़ली मेले में शरीक होने जोधुपर आई। जोधपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने पर उन्होंने मीडिया से बात की और कहा कि राजस्थान में लगातार रेल दुर्घटनाए कारित करने के प्रयास हो रहे है। उन्होंने कहा कि इन घटनाओं पर नजर रखी जा रही है और हमारे मंत्री भी जागरूक और सजग है ऐसी घटनाओं की पूरी जांच होगी दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। दिया कुमारी एयरपोर्ट से सीधा खेजड़ली मेले में शामिल होने के लिए रवाना हुई जहां पर खेजड़ली में आयोजित विश्नोई समाज के कार्यक्रम में उन्होने भाग लिया।

विश्नोई समाज का बलिदान आज भी है याद,दिया कुमारी

दिया कुमारी द्वारा मीडिया से बातचीत करते हुए खेजड़ली में आयोजित शहीद मेले को लेकर कहा कि विश्नोई समाज द्वारा जिस तरह से पेडो की रक्षा के लिए बलिदान दिया गया वह आज भी सभी को याद है। पर्यावरण को बचाने के लिए दिए गए उनके बलिदान को आज के युग में भी याद किया जा रहा है।

सरकार के सामने बडी चुनौती

राजस्थान के कई जिलों में लगातार रेल दुर्घटना करने के उद्देश्य से रेल की पटरियों पर कभी एक क्विंटल का सीमेंट का ब्लॉक रख दिया जाता है तो कभी पत्थर रखकर ऐसे प्रयास किया जा रहे हैं। ऐसे में सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती रेल पटरियों पर निगरानी रखने की है।

उप मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय राधा देवी जोशी को दी श्रद्धांजलि

उप मुख्यमंत्री सुश्री दीया कुमारी ने शुक्रवार को जोधपुर में सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी की माताजी स्वर्गीय राधा देवी जोशी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उप मुख्यमंत्री ने शोक सभा में पहुंचकर स्वर्गीय राधा देवी जोशी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया एवं शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी।

Next Article