होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

OPS की मांग को लेकर विद्युत विभाग के कर्मियों का प्रदर्शन

04:18 PM Jan 11, 2023 IST | Jyoti sharma

धौलपुर। प्रदेश में गहलोत सरकार ने ओपीएस तो लागू कर दी है। लेकिन इसके दायरे से रोडवेज कर्मी और विद्युत कर्मियों को बाहर रखा गया है। इसलिए इन दोनों विभागों के कर्मचारियों में सरकार के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। इसी क्रम में धौलपुर में विद्युत निगम में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारियों ने आज पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग की और जुलुस निकाला।

5 सूत्रीय मांगों को लेकर सीएम के नाम दिया ज्ञापन

विद्युत कर्मी अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा औऱ ओपीएस विद्युत विभाग के कर्मियों के लिए भी लागू करने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो वे उग्र आंदोलन भी करेंगे। इसे लेकर इंटक के जिला अध्यक्ष अमित शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार विद्युत विभाग के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना से मरहूम कर रही है, जो बिल्कुल बर्दाश्त नहीं है। अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर जिले के विद्युतकर्मी बड़ी संख्या में विद्युत कार्यालय पर इकट्ठा हुए। यहां उन्होंने इस मामले को लेकर बैठक की औऱ जुलूस निकाला।

अन्य कर्मियों की तरह मिले योजना का लाभ

विद्युत कर्मियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुरानी पेंशन योजना उन्हें नहीं दी जा रही है जो कि विभाग के कार्मिकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। जिसे विद्युत कर्मी कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसके अलावा उन्होंने सीएम गहलोत से इस मामले में दखल देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उन्हें अन्य कर्मचारियों की तरह पेंशन योजना का भी लाभ दिया जाए।

Next Article