For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

शहीद स्मारक पर प्रदर्शन : विधानसभा में बोले राजेंद्र राठौड़- नन्हें बालकों के साथ 4-4 वीरांगनाई धरने पर बैठे हैं, और आप...

06:22 PM Mar 01, 2023 IST | Jyoti sharma
शहीद स्मारक पर प्रदर्शन   विधानसभा में बोले राजेंद्र राठौड़  नन्हें बालकों के साथ 4 4 वीरांगनाई धरने पर बैठे हैं  और आप

जयपुर। विधानसभा में आज शहीदों के परिजनों के धरना देने का मुद्दा राजेंद्र राठौड़ ने उठाया तो सभापति राजेंद्र पारीक और गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव और राजेंद्र राठौड़ में तीखी नोकझोंक तक हो गई। राजेंद्र राठौर ने धरने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि 2 दिन से पुलवामा अटैक के शहीदों की 4-4 वीरांगनाएं छोटे-छोटे बालकों के साथ धरने पर बैठी हुई हैं। वे मंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को पूरा करने की मांग कर रही हैं। सड़कों पर सो रहे हैं लेकिन इसकी इस तरफ कोई ध्यान तक नहीं दे रहा।

Advertisement

राठौड़ ने कहा कि आपके मंत्रियों के मुताबिक अगर सारा काम हो ही गया है तो वह धरने पर क्यों बैठी हुई है, क्यों शहीदों की प्रतिमा स्थापित नहीं हो पा रही है क्यों उनके नाम पर स्कूल कॉलेज गली सड़कों का नामकरण नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि शहीदों की मूर्ति लगनी है आपको बस उन्हें पूरा करना है, धरने पर बैठी वीरांगनाओं को वापस बुलाया जाए। राजेंद्र राठौड़ ने कोटा, भरतपुर, बारां के शहीदों के परिजनों से की गई मंत्रियों की एक-एक घोषणा को गिनाया और कहा कि आपकी सरकार के मंत्री, विधायक ही उनसे मिल कर आए और उन्होंने ही वक्तव्य दिया था कि सारा काम हो गया है जल्द ही प्रतिमाओं की स्थापना समेत सभी काम हो जाएंगे। तो मैं पूछना चाहता हूं कि वह अभी भी ऐसा क्या रह गया है कि वे सड़कों पर बैठकर धरने पर मजबूर हो रही हैं।

मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा सब सेटल हो रहा है

इस सवाल पर गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि वह खुद और उनके विधायक परिजनों से मिलकर आए हैं, उनसे बातचीत कर कर आए हैं, उनकी समस्या का समाधान लेकर आए हैं। उन्होंने चारों शहीदों के लेकर घोषणाओं को पूरा होने में जो समस्या आ रही थी उनका जिक्र किया और कहा कि कोटा में 2 किलोमीटर की सड़क का मामला था, उसमें सड़क कटी नहीं थी उसके लिए भी मैंने वादा कर दिया है, दूसरा शाहपुरा का मामला है उसमें ढाई सौ मीटर सड़क बनी है, 900 मीटर में दोनों भाइयों के कोई विवाद है, वहां भी रोड बन जाएगी, मैंने खुद ने बात कर ली थी नौकरी की भी, जहां तक बात है वह भी की जा रही है सारी बातें सेटल की जा रही है।

इतने में ही राजेंद्र राठौड़ ने इसी मुद्दे को फिर से उठाने की कोशिश की तो सभापति राजेंद्र पारीक ने आसन से खड़े होकर उन्हें बैठ जाने को कहा और आगे का प्रश्नकाल बढ़ाने को कहा लेकिन राजेंद्र राठौड़ फिर भी प्रश्न पूछते रहे। इस पर राजेंद्र पारीक राजेंद्र राठौर और राजेंद्र यादव ने तीखी नोकझोंक हो गई।

मंत्री राजेंद्र गुढ़ा धरने में हुए शामिल

आज ही विधानसभा में सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि सैनिकों के परिजनों को जल्द ही सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। बता दें कि आज ही राजेंद्र गुढ़ा शहीद स्मारक पर किरोड़ी लाल मीणा और वीरांगनाओं के धरने में शामिल हुए थे उन्होंने यहां पर कहा था कि अगर वीरांगनाओं को धरना देने की नौबत आ रही है तो यह हमारे लिए बहुत ही गलत बात है, जिन मंत्रियों ने शहीदों के परिजनों से जो घोषणाएं की थी उन्हें जल्द पूरा करवाना चाहिए।

.