For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान में उठी गाय को 'राज्य माता' घोषित करने की मांग, BJP विधायक ने CM भजनलाल को लिखी चिट्ठी

09:14 AM Oct 13, 2024 IST | Ravi kumar
राजस्थान में उठी गाय को  राज्य माता  घोषित करने की मांग  bjp विधायक ने cm भजनलाल को लिखी चिट्ठी
Advertisement

Rajasthan News: बीजेपी शासित महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में गाय को 'राज्य माता' का दर्जा दिया तो दूसरे राज्यों से भी अब इसकी मांग उठने लगी है। अब सीकर से बीजेपी विधायक गोरधन वर्मा ने गाय को 'राज्य माता' का दर्जा की मांग की है। गोरधन वर्मा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को एक पत्र लिखा है।

इस पत्र में उन्होंने गाय को 'राज्य माता' का दर्जा देने और गाय की हत्या करने वालों को फांसी की सजा देने की मांग की है।विधायक वर्मा ने पत्र में लिखा कि सनातन धर्म में गाय को माता का दर्जा प्राप्त है। अखिल भारतीय संत समिति और गौ सेवा परिषद लम्बे समय से गाय को राष्ट्रीय माता घोषित करने की मांग कर रहे हैं।

देशभर के गौ भक्तों की भावनाओं को देखते हुए और संविधान के अनुच्छेद 48 में संशोधन करके गाय की हत्या पर पूरी तरह से रोक लगनी चाहिए। सभी राज्यों में एक समान क़ानून बनना बहुत जरूरी है।उन्होंने महाराष्ट्र सरकार द्वारा गाय को 'राज्य माता' घोषित करने के कदम की सराहना की। साथ ही उन्होंने राजस्थान सरकार से भी गौशालाओं का निर्माण करने और गौ हत्या करने वालों को मृत्युदंड देने का प्रावधान करने की मांग की।

विधायक ने सुझाव दिया कि प्रधानमंत्री रोजगार योजना की तरह ही प्रत्येक परिवार को एक या दो गाय पालने के लिए सरकारी मदद दी जानी चाहिए। इससे सफेद क्रांति को बढ़ावा मिलेगा और लोगों को नकली दूध से भी मुक्ति मिलेगी।

.