होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

आखिर देश में सुरक्षित कौन? अब दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष के साथ छेड़छाड़, कार से घसीटा

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को एक व्यक्ति ने कार से कुछ मीटर तक घसीटा। मालीवाल ने खुद इस वारदात की जानकारी शेयर की है।
04:21 PM Jan 19, 2023 IST | ISHIKA JAIN

नई दिल्ली। देश में महिलाओं के साथ बढ़ते अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे। कभी किसी लड़की के टुकड़े कर दिए जाते हैं तो कभी किसी को कार के नीचे कई किलोमीटर तक घसीटा जाता हैं। इन अत्याचारों की जद में सिर्फ आम महिलाएं या बालिकाएं ही नहीं। बल्कि अब बड़े ओहदे पर बैठी महिलाएं भी शामिल हो चुकि है। ताजा मामला दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ हुआ। जहां स्वाति मालीवाल को एक व्यक्ति ने कार से कुछ मीटर तक घसीटा।

मालीवाल का हाथ शीशे में हाथ फंसाकर घसीटा

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने खुद इस वारदात की जानकारी शेयर की है। उन्होंने बताया कि वे गुरुवार तड़के दिल्ली की सड़कों पर रियलिटी चेक के लिए निकली थी। उनकी टीम उनसे थोड़ी दूरी पर उनका इंतजार कर रही थी। इस दौरान एम्स हॉस्पिटल के नजदीक ही उनके साथ यह वारदात हुई। स्वाति ने बताया कि सुबह करीब 3:11 बजे एक नशे में धुत एक शख्स अपनी बलेनो कार से उनके पास आया और उनसे कार में बैठने की जिद करने लगा।

जब स्वाति ने उसे मना किया तो वह कार लेकर आगे चला गया। लेकिन इसके बाद वह फिर से यू-टर्न लेकर आया और सड़क के बगल में चलने लगा। मालीवाल ने बताया कि जब शख्स ने दोबारा उनके साथ बदतमीजी की तो वे उसे पकड़ने के लिए कार की खिड़की के पास पहुंचीं। तभी शख्स ने कार का शीशा बंद कर दिया। जिससे स्वाति का हाथ उसमें फंस गया। बावजूद इसके वह कार चलाता रहा। स्वाति ने बताया कि उन्हें तक़रीबन 15 मीटर तक घसीटा गया।

ये खबर भी पढ़े:- कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, PM Modi ने राज्य को दी 10,800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

पहले अंजलि-अब मालीवाल, आखिर कौन है सुरक्षा का जिम्मेदार?

फिलहाल पुलिस ने स्वाति मालीवाल की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपी का नाम हरीश चंद्र बताया जा रहा है। गौरतलब है कि 31 दिसंबर 2022 की रात दिल्ली के कंझावला में अंजलि को लगभग 12 किलोमीटर तक कार से घसीटा गया था। इस हादसे में अंजलि की दर्दनाक मौत हो गई थी। वहीं इस मामले को लेकर स्वाति ने खुलकर सामने आई और मामले में CBI जांच की मांग उठाई है। पहले अंजलि और अब स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली की सड़कों पर यह वारदात हुई। ऐसे में सवाल यह उठता है कि अब इस देश में आखिर सुरक्षित कौन है और बेटियों की सुरक्षा का जिम्मेदार कौन हैं?

Next Article