For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अलवर में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर बढ़ी गौ तस्करी, पुलिस ने रोका तो बदमाशों ने की फायरिंग, 7 गोवंश कराए मुक्त

जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर गौ तस्करी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है।
01:16 PM May 14, 2023 IST | Anil Prajapat
अलवर में दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर बढ़ी गौ तस्करी  पुलिस ने रोका तो बदमाशों ने की फायरिंग  7 गोवंश कराए मुक्त

Cow Smuggling in Alwar : अलवर। जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर गौ तस्करी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। बीती रात पुलिस ने गौरक्षों की मदद से 7 गौवंश को मुक्त कराया है। हालांकि, तस्कर हरियाणा की तरफ भागने में कामयाब हो गए। इस दौरान तस्करों ने पुलिस पर भी कई राउंड फायर किए। हालांकि, गनीमत रही कि किसी को भी गोली नहीं लगी। पुलिस ने तस्करों के चंगुल से मुक्त कराकर गौशाला में भिजवा दिया है। तीन तस्कर हरियाणा भागने में कामयाब हो गए। वहीं, पुलिस ने एक तस्कर को मौके पर ही दबोच लिया। फिलहाल, पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है।

Advertisement

पुलिस के मुताबिक बीती रात सनातन गौ रक्षा दल की टीम ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर कार्रवाई करते हुए गौ तस्करों की गाड़ी को रोककर तस्करों के कब्जे से सात गायों को मुक्त कराया। सनातन गौ रक्षा दल को सूचना मिली की गायों से भरी स्कॉर्पियो गाड़ी एक्सप्रेस हाईवे से गुजर रही है। जिसमें गाय ठूस-ठूस कर भरी हुई है। इस पर क्यूआरटी पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस और गौ रक्षकों ने हरियाणा सीमा तक आरोपियों का पीछा किया। लेकिन, आरोपी गाड़ी को छोड़कर मौके से फरार हो गए। गायों को गौ तस्करों के चुंगल से छुड़ाकर सभी गायों गौशाला में सुरक्षित भिजवाया गया है।

गौ तस्करों ने क्यूआरटी की टीम पर की फायरिंग

गौ रक्षक टीम के सदस्य अनिल कुमार ने बताया कि बीती रात पिनान से गौ तस्कर स्कॉर्पियो में गोवंश भरकर हरियाणा की तरफ निकलने की सूचना मिली। जिस पर क्यूआरटी पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर क्यूआरटी टीम और गौ रक्षक टीम ने गौ तस्करों की गाड़ी का पीछा किया। गौ तस्कर गाड़ी को लेकर हरियाणा की तरफ भाग निकले। इस दौरान गौ तस्करों ने क्यूआरटी की टीम पर 3 राउंड फायर किए। हरियाणा में प्रवेश करते ही इसकी सूचना हरियाणा पुलिस को दी गई। कार्यवाही के दौरान 3 गौ तस्कर गाड़ी को छोड़कर फरार गए। हालांकि, एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया। गाड़ी में 7 गोवंश ठूस ठूस कर भरे हुए थे, जिनको गौशाला भेजा गया है।

गौ तस्करी का अड्डा बना अलवर जिला

बता दें कि राजस्थान का अलवर जिला गौ तस्करी का अड्डा बना हुआ है। पहले तस्कर कच्चे से रास्तों से गौ तस्करी करते थे। लेकिन, अब बदमाश गौ तस्करी के लिए दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का सहारा ले रहे है। अलवर में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर आए दिन गौ तस्करी के मामले सामने आ रहे है। गौ तस्कर गायों को भरकर इस एक्सप्रेस हाईवे से होते हुए हरियाणा की तरफ जा रहे हैं, जबकि इस एक्सप्रेस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा क्युआरटी की 2 टीम लगाई हुई है। फिर भी गौ तस्करी की घटनाएं नहीं रुक पा रही है।

ये खबर भी पढ़ें:-झालावाड़ में पत्थरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 2 मजदूरों की मौत, चालक फरार

.