For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Delhi MCD : हंगामे के बीच फिर टला मेयर का चुनाव, अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुई कार्यवाही   

03:43 PM Jan 24, 2023 IST | Jyoti sharma
delhi mcd   हंगामे के बीच फिर टला मेयर का चुनाव  अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुई कार्यवाही   

दिल्ली MCD सदन में आज मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होना था, लेकिन पूरा दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया और आखिर में सदन को स्थगित करना पड़ा जिससे चुनाव भी नहीं हो पाया। सदन में आप और भाजपा के पार्षदों ने जमकर हंगामा काटा। बीच में तो करीब 15 मिनट के लिए एक बार सदन को स्थगित करना पड़ा था। लेकिन बीते सदन की कार्यवाही की तरह ही इस बार भी सदन की मर्यादा तार-तार हुईं और नियमों की धज्जियां उड़ाई गई।

Advertisement

मेयर के चुनाव की वोटिंग से पहले ही आप के पार्षद मुकेश गोयल ने कहा था कि जो लोग वोट डालने के योग्य नहीं हैं उन्हें सदन के बाहर बिठाय़ा जाए इस पर पार्षदों ने हंगामा और ज्यादा तेज कर दिया और उतरकर वेल में आ गए। लेकिन इस हंगामे के बीच 250 पार्षदों में से करीब 200 सदस्यों ने तो शपथ ग्रहण कर ली थी। वहीं सदन के स्थगित होने के बाद एक और पार्षद दुर्गेश पाठक ने कहा कि बीजेपी के पास नंबर नहीं है इसलिए इन्होंने हाउस को स्थगित किया है हमारे सभी पार्षद यहीं बैठे है। दम है तो आकर वोटिंग करवा लीजिये दिल्ली के जानता के जनादेश का सम्मान करें।

हथियारों के बल पर जीतेगी भाजपा

इसके अलावा आप पार्षदों ने सदन के अंदर भाजपा पर हथियार लाने का भी आरोप लगाया जिस पर उन्होंने जमकर हंगामा किया उन्होंने कहा कि सदन के अंदर पैरामिलिट्री फोर्स को घुसाया जा रहा है। जिनके हाथों में डंडे हैं। क्या भाजपा डरा-धमका कर जबरदस्ती MCD पर कब्जा करना चाहती है। क्या चुनाव हारने के बाद भाजपा हम पर लाठी चार्ज कराएगी?

आप पार्षदों का कहना है कि दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी को MCD के लिए चुना है तो हम भाजपा का मेयर कैसे बनने दे सकते हैं? इधर भाजपा का कहना है कि वह सुबह 11 बजे से सदन के अंदर वोटिंग करने के लिए बैठे हैं। आखिर में जब मतदान का समय आया को सदन में हंगामा किया गया यह पूरी तरह गलत है, लोकतांत्रिक सिद्धांतों का पालन होना चाहिए।

.