For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Delhi MCD : दिल्ली मेयर चुनाव की आज तीसरी बार कोशिश, आप ने कहा- किसी बहाने से सदन में हंगामा करेगी भाजपा

10:50 AM Feb 06, 2023 IST | Jyoti sharma
delhi mcd   दिल्ली मेयर चुनाव की आज तीसरी बार कोशिश  आप ने कहा  किसी बहाने से सदन में हंगामा करेगी भाजपा

Delhi MCD : दिल्ली मेयर चुनाव के लिए आज दिल्ली नगर निगम के सदन में तीसरी बार कोशिश होगी। मेयर के साथ ही डिप्टी मेयर और निगम की 6 सदस्यीय स्थाई समिति का भी निर्वाचन होगा। इससे पहले भी दो बार मेयर चुनाव के लिए वोटिंग हंगामे के चलते रद्द हो चुकी है। ऐसे में आज दिल्ली की मेयर और स्थाई समिति के सदस्यों को निर्वाचन हो सकेगा या नहीं यह पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता।

Advertisement

‘किसी भी बहाने से हंगामा करेगी भाजपा’

आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि आज मेयर चुनाव के लिए होने वाली बैठक हंगामेदार ही रहने वाली है क्योंकि भाजपा ने अपने पार्षदों की बैठक की है जिसमें उन्होंने सभी पार्षदों को कहा है कि वे किसी भी बहाने से सदन में हंगामा करें और करते रहें जिससे कि सदन स्थगित हो जाए और फिर से मेयर का चुनाव टल जाए। क्योंकि भाजपा चाहती ही नहीं कि MCD में किसी भी हालत में आम आदमी पार्टी का मेयर चुना जाए। इसलिए पीठासीन अधिकारी आज की कार्यवाही स्थगित कर देंगे और 20 दिन बाद की तारीख देंगे।

इसे लेकर आज सुबह 10 बजे आम आदमी पार्टी ने एक प्रेस कांफ्रेंस भी की थी। जिसमें आप प्रवक्ता आतिशी ने भाजपा पर आरोप लगाए। उन्होंन कहा कि भाजपा सदन को इसलिए चलने नहीं दे रही क्यों कि वह अभी तक आम आदमी पार्टी के पार्षदों को खरीद नहीं पाई है। उन्होंने भाजपा पर नगर निगम में ऑपरेशन लोटस चलाकर सरकार बनाने का आरोप लगाया है।

7 दिसंबर को आए थे नतीजे मेयर का चुनाव अब तक नहीं

 बता दें कि दिल्ली MCD  के चुनाव 4 दिसंबर को हुआ था और इसके नतीजे 7 दिसंबर को आए थे। इस चुनाव मेंआम आदमी पार्टी को रिकॉर्ड जीत मिली थी। आप ने 250 से 134 सीटों जीती थीं। इसके बाद 6 जनवरी को मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए सदन में बैठक हुई थी, लेकिन भारी हंगामे के चलते चुनाव नहीं हो पाया था और कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी। इसके बाद दूसरी बैठक 24 जनवरी को हुई थी वह भी हंगामे के चलते रद्द कर दी गई थी। अब आज तीसरी बार चुनाव प्रक्रिया होने जा रही है, जिसके हंगामेदार रहने के पूरे आसार है।

.