For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोविड योद्धा के परिवार को सौंपी एक करोड़ रूपए की अनुग्रह राशि

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को अरुण कुमार रक्षित के परिवार के सदस्यों को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि सौंपी।
06:31 PM Jan 18, 2023 IST | ISHIKA JAIN
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोविड योद्धा के परिवार को सौंपी एक करोड़ रूपए की अनुग्रह राशि

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को अरुण कुमार रक्षित के परिवार के सदस्यों को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि सौंपी। रक्षित दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) थे। उनकी कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान मृत्यु हो गई थी।

Advertisement

बता दें कि रक्षित ने कोविड के दौरान काफी कार्य किया था। उन्होंने अस्पतालों के साथ समन्वय किया और लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं समय पर दिलाने में मदद की। वहीं सिसोदिया ने अनुग्रह राशि सौंपते हुए कहा कि दिल्ली के कोविड योद्धाओं ने महामारी के दौरान निस्वार्थ भाव से काम किया और अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता और समाज की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। उन्होंने कहा कि हम अपने कोविड योद्धाओं के बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे। यह हमारा वादा है कि दिल्ली सरकार हमेशा हर संकट में उनके परिवारों के साथ खड़ी रहेगी।

ये खबर भी पढ़े:- Joshimath Shinking: ISRO ने वापस ली रिपोर्ट, एक्सपर्ट्स और संस्थानों पर सरकार ने कसा शिकंजा

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने ये भी कहा कि कितनी भी राशि कोविड योद्धाओं के जीवन की हानि की भरपाई नहीं कर सकती। लेकिन ‘सम्मान राशि’ उनके परिवारों को सम्मानित जीवन जीने में मदद करेगी। सिसोदिया ने आगे कहा कि यह योजना कोविड योद्धाओं के परिवारों को भी यह विश्वास दिलाती है कि सरकार और समाज हमेशा उनके साथ है। बता दें कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 73 कोविड योद्धाओं के परिवारों को एक एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी है।

.