होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

दिल्ली में पेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, हादसे में 11 लोगों की मौत, घर में ही चल रही थी फैक्ट्री

08:43 AM Feb 16, 2024 IST | Sanjay Raiswal

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के अलीपुर में दयाल मार्केट में मौजूद एक पेंट फैक्ट्री में बीती रात आग लग गई। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई। वहीं 4 लोग घायल हो गए। मृतकों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया है। वहीं घायलों को राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया है। मृतक व्यक्तियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर पहुंची थी। यह घटना गुरुवार शाम करीब 6 बजे की है। रात 9 बजे लपटों पर आग पर काबू पाया गया।

पुलिस की जानकारी के अनुसार, अलीपुर रेजिडेंशियल इलाके की संकरी गलियों में एक घर में केमिकल ड्रम के साथ पेंट बनाने का काम चल रहा था। जैसे ही धमाका हुआ तो लोग बाहर इकट्ठा हुए। लोगों ने बाल्टियों से आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग इतनी भयानक थी कि आसपास के चार घर आग ने अपनी चपेट में ले लिए। इसके बाद फायर ब्रिगेड को कॉल किया। आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने तीन रास्तों से आग बुझाने की कोशिश की। देर रात तक आग पर काबू पाने की कोशिश चल रही थीं। हालांकि सुबह तक आग पर काबू पा लिया गया।

पिछले महीने भी दो आगजनी की घटना में हुई थी 10 लोगों की मौत

बता दें कि पिछले महीने भी दिल्ली में आग लगने की दो बड़ी घटना हुई। इससे पहले 26 जनवरी को दिल्ली के शाहदरा इलाके में एक बहुमंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर में आग लग गई थी। इस घटना में बच्ची सहित चार लोगों की मौत हो गई थी और दो घायल हो गए थे। वहीं, 18 जनवरी को दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में चार मंजिला इमारत में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में 4 महिलाएं थीं।

एमपी में गई थी 13 लोगों की जान

हाल ही में 6 फरवरी को मध्यप्रदेश के हरदा के बैरागढ़ में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ था। बारूद के ढेर में लगी आग से पूरा हरदा शहर दहल उठा था। 13 लोगों की जान चली गई थी और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

Next Article