होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

आज भारत विदेशी धरती पर कुछ बोलता है तो सारी दुनिया कान खोलकर सुनती है : जोधपुर में राजनाथ सिंह

बालेसर में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में भारत दुनिया के टॉप-3 देशों में शामिल होगा.
06:28 PM Jun 28, 2023 IST | Avdhesh

जोधपुर: केंद्र की मोदी सरकार के 9 साल के पूरे होने के उपलक्ष्य में बीजेपी की ओर से देशभर में कार्यक्रम करवाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को सीएम अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर की शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बालेसर में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की एक जनसभा हुई जहां जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि गांव-गरीब और किसान, झुग्गी-झोंपड़ी का इंसान, बेरोजगार नौजवान और महिलाओं का सम्मान, यही हमारी सरकार की प्राथमिकता रही है.

उन्होंने कहा कि पिछले 9 साल में भारत हर मोर्चे पर आगे बढ़ चुका है और आने वाले दिनों में दुनिया के टॉप-3 देशों में भारत शामिल होगा. वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के भाषण के दौरान केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, वासुदेव देवनानी, गजेंद्र सिंह खींवसर सहित बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे.

दुनिया ने माना भारत का लोहा

राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले भारत के बारे में दुनिया में कमजोर और गरीब देश की अवधारणा बनी हुई थी और पहले भारत किसी विदेशी मंच पर कुछ बोलता था तो कोई गंभीरता से नहीं लेता था लेकिन आज भारत किसी विदेशी धरती पर कुछ बोलता है तो सारी दुनिया कान खोलकर सुनता है कि भारत क्या बोल रहा है, ये सपना हमारी सरकार ने साकार किया है.

उन्होंने कहा कि आज भारत दुनिया के कई देशों को पछाड़ कर आगे बढ़ गया है और दुनिया ने भारत का लोहा माना है. सिंह बोले केंद्र की मोदी सरकार ने करिश्माई काम किया है और आर्थिक तौर पर देखें तो भारत कई देशों से आगे बढ़ चुका है और आज से 9 साल पहले अर्थव्यवस्था में भारत जिस स्थान पर था आज वह दुनिया के टॉप 5 देशों में शामिल हो गया है.

सिंह के मुताबिक हमारी सरकार ने पहली बार आजाद भारत में यह सोचा कि गरीब परिवारों की महिलाएं शौच के लिए बाहर जाती है, जिसके बाद पीएम मोदी ने घर-घर में शौचालय बनवाए. वहीं हमारी सरकार ने जल जीवन मिशन के जरिए हर घर नल पहुंचाया. वहीं अगले कुछ सालों में भारत अमेरिका और चीन के बाद तीसरा मजबूत देश होगा.

भ्रष्टाचार को लेकर बरसे रक्षामंत्री

उन्होंने कहा कि पिछली मनमोहन सिंह सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे लेकिन हमारी सरकार को 9 साल गुजर गए लेकिन कोई माई का लाल उंगली उठाकर हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकता है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार जड़ से मिटाने की ओर प्रयास किया है.

सिंह ने कहा कि आज हमारी सरकार केंद्र से अगर 100 पैसा भेजती है तो पूरा पैसा लाभार्थी तक पहुंचता है. हमारी सरकार का मानना है कि भ्रष्टाचार को केवल भाषण देकर खत्म नहीं किया जा सकता है, उसे चुनौती की तरह लेना पड़ता है जो मोदी सरकार ने किया.

Next Article