होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

ईद पर अपने आशियाने को लगाएं चार चांद...बस करना है बैलून, लैन्टर्न और कैंडल का इस्तेमाल

10:32 AM Jun 29, 2023 IST | Prasidhi

eid ul adha 2023: ईद का त्यौहार आ चुका है। हर किसी का मन होता है कि, त्यौहारों पर अपने घरों को बेहद सुंदर तरीके से सजाएं। इस ईद के त्यौहार पर हर घर में कोई न कोई महमान जरूर आता है। ऐसे में अपन घर को सुंदर हर कोई बनाना चाहता है। इसलिए आज हम इद पर आप कैसी डेकोरेशन कर सकते हैं उसका आइडिया लेकर आए हैं।

ईद के बैलून से सजाए घर

यदि आप अपने घर को किसी सेलिब्रेशन जैसा दिखाना चाहते हैं तो आप अपने आप घर की दीवारों पर ईद बैलून को लगा सकते हैं। इसके अलावा आप कुछ फेयरी लाइट्स को भी रूम में लगाकर कमरों को सजा सकती हैं।

डिनर टेबल

ईद पर अगर आपके दोस्त या रिश्तेदार आ रहे हैं तो आप अपनी डिनर डेबल को अलग तरीके से सजा सकते हैं। टेबल को सजाने के लिए अपना सबसे अच्छा टेबलवेयर और कटलरी या सर्विंग बाउल और ट्रे निकालें। सेंटर-पीस में स्टार या चंद्रमा के आकार का डिश रखें, जिससे थीम सेट हो जाता है। अगर आप ईद की थीम को हाइलाइट करना चाहती हैं तो आप स्टार और मून डिज़ाइन किए गए टेबल मैट या टेबल रनर खरीद सकते हैं।

लैन्टर्न का करें इस्तेमाल

आज के दौर में सब लोग बल्ब का इस्कतेमाल करते हैं। ऐसे में आप लैन्टर्न का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप अपने प्रार्थना घर में या लिविंग रूम में कॉफी टेबल पर लैन्टर्न रख सकती हैं। लैन्टर्न जलाएं और डिनर सेटअप के लिए उन्हें डाइनिंग टेबल या साइड टेबल पर रखें।

Next Article